दिल्ली हाईकोर्टः कोरोना के हालात से बेखबर, भगवान इस देश को बचाए

 दिल्ली हाईकोर्टः कोरोना के हालात से बेखबर, भगवान इस देश को बचाए

दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना वैष्विक महामारी के चलते देश में उत्पन्न स्थिति को लेकर सख्त टिप्पणी की है। हाईकोर्ट ने कहा कि केंद्र सरकार के अधिकारीगण जमीनी हकीकत से बेखबर तथा आरामगाहों में अपने रह रहे है। कोरोना की स्पूतनिक वी वैक्सीन को देश में उत्पादन कर कोरोना वैक्सीन को दूर करने का अवसर मिला है।
कोरोना वैष्विक महामारी से निपटने में केंद्र सरकार से नाराजगी जताते हुए जस्टिस मनमोहन और जस्टिस नवीन चावला ने कहा कि भगवान इस देश को बचाएं।
हाईकोर्ट ने आगे कहा कि कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक वी के उत्पादन हेतु पैनासिया बायोटेक की रशियन डायरेक्ट इन्वेस्टमेंट फंड के साथ साझेदार को इस अवसर के रूप में देखें जाने चाहिए। उच्च अधिकारियों से ऐसे मामलों में तीस मिनट के अंदर निर्देश प्राप्त किए जाने चाहिए। दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि कोरोना वैक्सीन के लाखों डोज को प्राप्त करने मौके है तो भी कोई दिमाग नहीं लगाया जा रहा है।
बेंच ने आगे कहा कि हर दिन कोर्ट द्वारा नाराजगी जताने के बावजूद आप जाग नहीं रहे है। आपको निर्देश कौन सास नौकरषाह द्वारा दिया जा रहा है क्या उसे जमीनी हकीकत की जानकारी नहीं है। भगवान इस देश को बचाएं।
हाईकोर्ट ने कहा कि आपके अधिकारीगण देश में हो रही इतनी बड़ी संख्या में मौतों को नहीं देख रहा है। देश में कोरोना वैक्सीन की कमी है। देश में कोरोना से उत्पन्न हालात के बारे में आपके मुवक्किल को जानकारी नहीं है।
हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार के रूख की आलोचना करते हुए कहा कि टीकों की आपके पास बहुत कमी है फिर भी आप आप वैक्सीन पर ध्यान नहीं दे रहे है। नकारात्मक इतने मत होइए यह आग भड़काने के जैसा है और किसी को कोई फिक्र नहीं है। पैनासिया बायोटेक की याचिका पर सुनवाई करने के दरम्यान् दिल्ली हाइकोर्ट द्वारा ये सख्त टिप्पणियां की गई है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -