राजधानी पटना में कोरोना कहर के बीच ऑक्सीजन सिलिंडर की मांग बढ़ी

 राजधानी पटना में कोरोना कहर के बीच ऑक्सीजन सिलिंडर की मांग बढ़ी

राजधानी पटना में कोरोना संक्रमितों की तीव्र गति से बढ़ोतरी होने से ऑक्सीजन सिलिंडर की डिमांड बाढ़ बढ़ गयी है। लोग कोरोना कहर के बीच घरों में ऑक्सीजन सिलिंडर को रख रहे है। ढाई सौ से तीन सौ रूपये में ऑक्सीजन सिलिंडर की रिफलिंग होती थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस समय कोरोना संक्रमितों की वृद्धि से ऑक्सीजन सिलिंडर की मांग दुगुनी बढ़ गई है।


पटना में काफी संख्या कोरोना पाॅजिटिव लोग होम आइसोलेशन में है। इस वजह से लोग घर में ऑक्सीजन सिलिंडर लेकर रख रहे है।
पाटलिपुत्र इंडस्ट्रीज गैस निदेशक के मुताबिक कोविड-19 के मरीज में रोजाना बढ़ोतरी होने से ऑक्सीजन की मांग सरकारी व निजी अस्पतालों में बढ़ गयी है। सामान्य दिनों में ऑक्सीजन सिलिंडर की एक हजार छोटा बड़ा मिलाकर सप्लाई की जाती थी।

लेकिन कोरोना महामारी की वजह से ऑक्सीजन सिलिंडर की सप्लाई दो हजार प्रतिदिन हो गयी है। उन्होंने ने आगे कहा कि कंपनी द्वारा सामाजिक संगठनों फ्री में ऑक्सीजन सिलिंडर रिफलिंग करने की सुविधा मुहैया कराने का निर्णय लिया गया है।
उषा एयर प्रोडेक्ट लिमिटेड के निदेशक एचएन प्रसाद ने कहा कि तीनों कंपनियां द्वारा बीते एक हफ्ते में ऑक्सीजन सिलिंडर की करीब 6000 की सप्लाई की जा रही है। कमर्शिअल सप्लाई को जनहित को ध्यान में रखते हुए अभी बंद रखा गया है।

संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -

1 Comment

Comments are closed.