पटना के BPSC ऑफिस के बाहर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन,परसेंटाइल सिस्टम के कर रहे विरोध   

 पटना के BPSC ऑफिस के बाहर अभ्यर्थियों का प्रदर्शन,परसेंटाइल सिस्टम के कर रहे विरोध   

राजधानी पटना के BPSC ऑफिस के बाहर आज शुक्रवार को अभ्यर्थियों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों की मांग है कि पीटी परीक्षा पूर्व की तरह ही ली जाए। परीक्षा एक ही दिन, एक ही पाली में कराने और परसेंटाइल लागू नहीं करने की मांग को लेकर सैकड़ों छात्र जुटे हुए थे। उनकी मांग यह है कि पीटी परीक्षा पूर्व की तरह एक ही दिन हों I इसके साथ ही परीक्षा एक ही पाली मे कराने तथा परसेंटाइल लागू नहीं होनी चाहिए। 

इस मौके पर मौजूद मीडिया के पूछताछ में कई अभ्यर्थियों ने कहा है कि BPSC PT परीक्षा सिर्फ एक दिन और एक ही पाली मे आयोजित होनी चाहिए। परसेंटाइल सिस्टम घातक है। इसमे अभ्यर्थियों के वास्तविक अंक पर मूल्यांकन नही होगा बल्कि आभासी अंक पर मूल्यांकन होगा। दो दिन परीक्षा होने से समस्या यह है कि दोनों के प्रश्न पत्र का स्तर अलग-अलग होगा।

आपको बता दें एक अन्य छात्र ने कहा कि अभी तक UPSC या किसी भी राज्य स्तरीय सिविल सेवा की पीटी परीक्षा सिर्फ एक ही पाली मे होती आयी है। एक बार पीटी परीक्षा हो चुकी है लेकिन पेपरलीक के कारण रद्द किया गया। अचानक से नियम बदल नहीं सकते। कोई भी नया नियम लागू करने से पहले उसे राज्य कैबिनेट से पारित कराना होता है। परीक्षा की तिथि भी UPSC मुख्य परीक्षा के आसपास रखी गई है। इससे अभ्यर्थियों को काफी परेशानी होगी।

 

संबंधित खबर -