DM व SSP द्वारा 40 स्टैटिक दण्डाधिकारियों एवं 15 जोनल दण्डाधिकारिेयों की गई प्रतिनियुक्ति

 DM व SSP द्वारा 40 स्टैटिक दण्डाधिकारियों एवं 15 जोनल दण्डाधिकारिेयों की गई प्रतिनियुक्ति

पटना : 13 मई शुक्रवार को पटना जिला दण्डाधिकारी डॉ. चन्द्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक, पटना श्री मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा है कि बिहार लोक सेवा आयोग, पटना द्वारा आयोजित बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (प्रारम्भिक) प्रतियोगिता परीक्षा स्वच्छ, कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न करायी जाएगी। अधिकारीद्वय आज समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में केन्द्राधीक्षकों, प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

डीएम डॉ. सिंह व एसएसपी ढिल्लो ने कहा कि बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षाओं पर बिहार परीक्षा संचालन अधिनियम, 1981 लागू है। यदि कोई उम्मीदवार इस अधिनियम के किसी उपबंध का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो नियमानुसार उसके विरूद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। परीक्षार्थियों के हित में यह आवश्यक है कि परीक्षा स्वच्छ वातावरण में एवं कदाचारमुक्त सम्पन्न हो। प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारियों तथा पुलिस पदाधिकारियों द्वारा यह सुनिश्चित की जाएगी कि परीक्षा केन्द्र के परिसर में किसी भी हालत में भीड़ या असामाजिक तत्व न जुटे। कदाचार में लिप्त या प्रश्रय देने वाले व्यक्तियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि बिहार लोक सेवा आयोग, पटना द्वारा आयोजित होने वाली बाल विकास परियोजना पदाधिकारी (प्रारम्भिक) प्रतियोगिता परीक्षा दिनांक 15 मई, 2022 (रविवार) को एकल पाली में (12ः00 बजे मध्याह्न से 02ः00 बजे अपराह्न तक) होगी। जिले में यह परीक्षा 32 (बत्तीस) विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर हो रही है। पटना जिले में 19,685 परीक्षार्थी हैं। इस परीक्षा से संबद्ध सभी उम्मीदवारों को प्रवेश-पत्र आयोग के वेबसाईट के माध्यम से उपलब्ध कराया गया है और वैसे प्रवेश-पत्र ही परीक्षा में बैठने के लिए मान्य है।

आपको बता दें परीक्षा के सुचारू रूप से संचालन हेतु आज समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों एवं केंद्राधीक्षकों की ब्रीफिंग की गई। बिहार लोक सेवा आयोग, पटना के प्रतिनिधि की उपस्थिति में परीक्षा में संलग्न पदाधिकारियों को आयोग के दिशा-निर्देशों से अवगत कराया गया।

संबंधित खबर -