पूज्य दसाराम बापा के नवनिर्मित मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा और मंदिर के भव्य लोकार्पण समारोह में उपमुख्यमंत्री रेणु देवी शामिल

 पूज्य दसाराम बापा के नवनिर्मित मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा और मंदिर के भव्य लोकार्पण समारोह में उपमुख्यमंत्री रेणु देवी  शामिल

बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी देवभूमि द्वारका, गुजरात मे जरेरा स्थित सागर समाज के आराध्य, पूज्य दसाराम बापा के नवनिर्मित मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा और मंदिर के भव्य लोकार्पण समारोह में शामिल हुई। उपमुख्यमंत्री ने दसाराम मंदिर के लोकार्पण समारोह में कहा कि गुजरात की पुण्य भूमि पर सागर समाज के हजारो लोगों के बीच इस पावन कार्यक्रम की साक्षी बनकर मुझे सुखद अनुभूति हो रही है।

उन्होंने कहा संत दसाराम बापा के विचार आज सर्वाधिक अनुकरणीय है। उन्होंने समरस समाज के निर्माण के लिए नई प्रेरणा दी। उपमुख्यमंत्री ने कहा सागर समाज का स्वतंत्रता आंदोलन में महती भूमिका रही। इस कार्यक्रम में देश भर की कई हस्तियां शामिल हुई। मंदिर के लोकार्पण समारोह में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में मशहूर लोकगायिका गीता रबारी ने अपने भजन प्रस्तुत किये।

गुजरात प्रवास के दौरान उप मुख्यमंत्री ने गाँधी जी के जन्मस्थान कीर्ति मंदिर, पोरबंदर का भी भ्रमण कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को श्रद्धांजलि अर्पित की।सांस्कृतिक कार्यक्रम में मशहूर लोकगायिका गीता रबारी ने अपने भजन प्रस्तुत किये। गुजरात प्रवास के दौरान उप मुख्यमंत्री ने गाँधी जी के जन्मस्थान कीर्ति मंदिर, पोरबंदर का भी भ्रमण कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

संबंधित खबर -