DGP एसके सिंघल के निर्देश, थानों में रोज जितनी FIR उतनी होगी गिरफ्तारी, तब होगा क्राइम कंट्रोल

 DGP एसके सिंघल के निर्देश, थानों में रोज जितनी FIR  उतनी होगी  गिरफ्तारी, तब होगा क्राइम कंट्रोल

बिहार में क्राइम कंट्रोल करने के लिए डीजीपी एसके सिंघल ने रेंज आईजी-डीआईजी के साथ जिलों के एसएसपी व एसपी के साथ बैठक की I इस बैठक में उन्होंने निर्देस दिया कि थानों में रोजना दर्ज होनेवाले FIR के बराबर गिरफ्तारी भी सुनिश्चित की जाएगी।DGP ने हर हाल में गिरफ्तारी की संख्या बढ़ाने का टास्क पुलिस अफसरों को सौंपा है।

आपको बता दें पुलिस मुख्यालय में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में कई आला पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे। डीजीपी ने बैठक के दौरान कहा कि गिरफ्तारी से अपराध का ग्राफ घटेगा और विधि-व्यवस्था पर इसका सकरात्मक प्रभाव पड़ेगा। वहीं पुलिस के उन वरीय अधिकारियों को थाने का निरीक्षण करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है उन्हें गिरफ्तारी पर भी फोकस करने का निर्देश डीजीपी के द्वारा दिया गया।

इसके अलावा निरीक्षण के दौरान लंबित कांडों की समीक्षा करने और कमियों को चिन्हित कर उन्हें दूर करने का भी टास्क सौंपा गया। साथ ही आईजी ट्रैफिक एमआर नायक ने सड़क हादसों से जुड़े आंकड़ों को समय पर अपलोड करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इंटिग्रेटेड एक्सिडेंट डाटा बेस (IRD) में इससे जुड़ी प्रविष्टियां समय पर होनी चाहिए। इस दौरान वित्त विभाग के निदेशक मिथिलेश मिश्रा भी उपस्थित थे

संबंधित खबर -