दीदीजी फाउंडेशना ने हर्षा म्यूजिकल ग्रुप के बच्चों को राष्ट्रीय पुस्तक मेला का प्रमाण पत्र दिया

 दीदीजी फाउंडेशना ने हर्षा म्यूजिकल ग्रुप के बच्चों को राष्ट्रीय पुस्तक मेला का प्रमाण पत्र दिया

पटना, 27 नवंबर सामाजिक संगठन दीदीजी फाउंडेशन ने हर्षा म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों को राष्ट्रीय पुस्तक मेला का प्रमाण पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया। राजधानी पटना के गांधी मैदान में हाल ही में राष्ट्रीय पुस्तक मेला का आयोजन किया गया था, जहां दीदीजी फाउंडेशन के हर्षा म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों ने बेहतरीन प्रस्तुति देकर दर्शकों का दिल जीत लिया।

हर्षा म्यूजिकल ग्रुप के कलाकारों में डाडिया गाने पर आसी, राजनंदिनी, प्रियंका, रिया और लवली ,भैया दूज गाने में रिया और आसी ,करवा चौथ गाने पर रितिका, सुमन, रिया, राजनंदिनी, प्रियंका और कजरिया गाने पर रितिका, राजनंदिनी, रिया, प्रियंका, लवली और आसी ने प्रस्तुति देकर लोगों का दिल जीता था।

राजधानी पटना के कुरथौल स्थित फुलझड़ी गार्डन संस्कारशाला में दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापक डा. नम्रता आनंद ने राष्ट्रीय पुस्तक मेला में प्रस्तुति देने वाले सभी कलाकारो को राष्ट्रीय पुस्कक मेला का प्रमाण पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया। डा. नम्रता आनंद ने डांस टीजर करण रूद्र को मोमेंटो देकर सम्मानित किया और उनके उत्जवल भविष्य की कामना की।डा.नम्रता आनंद ने बच्चों को मंच देने के लिए प्रेरणा संगठन की मैनेजिंग डायरेक्टर नीता सिन्हा का आभार जताया।

डा. नम्रता आनंद ने बताया कि बच्चों में प्रतिभा की कमी नहीं है। इन बच्चों को यदि प्रोत्साहित कर उन्हें उचित मंच दिया जाये तो वे भी अपनी प्रतिभा से लोगों को दिल जीत सकते हैं। उन्होंने बताया कि उनकी संस्था दीदी जी फाउंडेशन हमेशा से इस दिशा में काम कर रही है कि बच्चों में छुपी प्रतिभा को विभिन्न प्रकार से प्रशिक्षण देकर उन्हें सार्वजनिक मंच पर लाकर उनमें आत्मविश्वास लाया जा सके।

आज के युग में बच्चों पर किसी भी काम के लिए दबाव नहीं बनाना चाहिए। बच्चों की रुचि पेंटिंग करने, क्रिकेट खेलने, गाना गाने या किसी अन्य चीजों में हो तो उसे करने देना चाहिए। आज के युग में कला और खेल में भी बच्चों का भविष्य उज्जवल हो सकता है। इस अवसर पर समाजसेवी मिथिलेश सिंह, चुन्नू सिंह,रंजीत ठाकुर समेत कई लोग मौजूद थे।

संबंधित खबर -