गरीब परिवार की खुशियों में शामिल हुआ दीदीजी फाउंडेशन

 गरीब परिवार की खुशियों में शामिल हुआ दीदीजी फाउंडेशन


पटना, 17 फरवरी सामाजिक संगठन दीदी जी फाउंडेशन ने जरूरतमंद परिवार की बेटी की शादी में एक बार फिर से यथासंभव मदद की है। राष्ट्रीय युवा पुरस्कार भारत सरकार एवं माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी द्वारा राजकीय शिक्षक सम्मान से सम्मानित शिक्षिका एवं समाज सेविका एवं ग्लोबल कायस्थ कॉन्फ्रेंस बिहार की प्रदेश अध्यक्ष डॉ नम्रता आनंद ने बताया कि दीदी जी फाउंडेशन महिला सशक्तिकरण, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, मुस्कुराए बेटियां और सौभाग्य बनाए बेटियां समेत बहुत सारे उद्देश्यो के साथ काम कर रही है।

डॉ नम्रता आनंद ने गरीब बेटी के कन्यादान के लिए कपड़े ,साड़ी ,सूट, बैग,कंबल, घड़ी,श्रृंगार बॉक्स ,स्टील के बर्तन,श्रृंगार के सभी सामान , एवं जरूरत के अन्य सामान दिया। यह देखकर गरीब मां के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई। परिवार के सदस्यों ने दीदी जी फाउंडेशन के सदस्यों को दिल से आशीर्वाद दिया।”
डॉ नम्रता आनंद का कहना है कि संस्था लगातार कोशिश कर रही है कि राष्ट्र ,राज्य हित में गरीबों जरूरतमंदों किन्नरों ,दिव्यांगों, स्लम में रहने वाले लोगों, वृद्धजनों की मदद की जाए । उन्होंने कहा, समाज के कई सक्षम वर्ग के आशीर्वाद और प्रोत्साहन से यह संस्था चल रही है और आगे भी चलती रहेगी।

इसके साथ ही उन्होंने कहा, किसी जरूरतमंद बेटी की सेवा जरूर करना चाहिए जिससे उनकी शादी में कोई अड़चन ना आए। यदि समाज के सभी व्यक्ति थोड़ी थोड़ी मदद करेंगे तो एक मां की मदद होगी। इस अवसर पर बेटी को आशीर्वाद देने के लिए दीदी जी फाउंडेशन के संरक्षक श्री आनंद कुमार झा, मिथिलेश कुमार सिंह,चुन्नू सिंह, राजकुमार,नेहा प्रवीण, रंजीत ठाकुर , रितिका ,समेत कई लोग उपस्थित थे।

दीदी जी फाउंडेशन के अध्यक्ष अनिल कुमार वर्मा अवकाश प्राप्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने कहा कि यदि समाज जागरूक हो जाए और पड़ोसी भी परिवार बन जाए तो किसी भी घर के लिए बेटी भार नहीं बनेगी और बेटी का कन्यादान हो जाएगा। हमारी बेटियां मुस्कुराए इसके लिए उन्हें सम्मान देना जरूरी है। यह एहसास कभी ना कराएं कि वह पराया धन है। अपनी बेटियों को भी बेटों की तरह समझ कर उन्हें पूरा मान सम्मान देकर पूर्ण शिक्षा दीक्षा देना ही मानवता है।

संबंधित खबर -