दीदीजी फाउंडेशन संस्कारशाला के बच्चों ने शीतला माता मंदिर में दी लाजवाब प्रस्तुति

 दीदीजी फाउंडेशन संस्कारशाला के बच्चों ने शीतला माता मंदिर में दी लाजवाब प्रस्तुति

शीतला माता मंदिर में पूजा करने से लोगों की मुरादे होती हैं पूरी : डा. नम्रता आनंद
प्राचीन काल से ही आस्था का केन्द्र रहा है शीतला माता मंदिर : डा. नम्रता आनंद
मां शीतला महारानी अपने भक्तों की खाली झोली भरती हैं : डा. नम्रता आनंद
पटना, 25 मार्च सामाजिक संगठन दीदीजी फाउंडेशन संस्कारशाला के बच्चों ने

शीतला अष्ठमी के पावन अवसर पर राजधानी पटना के अगमकुंआ स्थित शीतल मंदिर में लाजवाब प्रस्तुति पेश कर लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। शीतला अष्ठमी के पावन अवसर पर राजधानी पटना के अगमकुंआ स्थित शीतलमंदिर में मंदिर प्रशासक के द्वारा भव्य जागरण का आयोजन किया गया था।माता शीतला का दरबार दूधिया लाइट्स की रोशनी में सराबोर दिखा। वहीं इस मौके पर माता के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु भी पहुंचे थे।माता शीतला अष्ठमी के मौके पर मंदिर प्रांगण में जुटे भक्तों ने भव्य तरीके से माता शीतला की पूजा अर्चना की।

इस अवसर पर माता का भव्य जागरण पर राजधानी पटना के कुरथौल स्थित फुलझड़ी गार्डन स्थित दीदीजी फाउंडेशन संस्कारशाला के बच्चों ने राधा-कृष्ण और शिव तांडव गीतों पर प्रस्तुति देकर समां बांध दिया। प्रस्तुति देने वाले कलाकारों में सूरज, पवन, बिट्टू, आर्यन, राजा, दीपक, अमित, शुभम, सौरभ, रिया, जिया और प्रियंका शामिल हैं। माता के जागरण के अवसर पर कुंदन तिवारी, रत्ना गांगुली, आदया शक्ति समेत कई कलाकारों ने माता के मनमोहक भजनों की प्रस्तुति दी।माता के जागरण में पहुंचे भक्त भी अपने आप को रोक नहीं सके और माता के गानों पर जमकर झूमे।वहीं, मंदिर परिसर में जय माता दी के जयकारा से वातावरण भक्तिमय हो गया। मंदिर प्रशासन की ओर से कलाकारों को चुनरी ओढ़ाकर अभिनंदन किया गया।


इस अवसर पर दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापिका और राष्ट्रीय-राजकीय सम्मान से अंलकृत डा. नम्रता आनंद ने बताया, शीतला माता मंदिर के प्रति लोगों की आस्था जुड़ी है। यह मंदिर प्राचीनकाल से ही आस्था का केन्द्र रहा है। शीतला माता मंदिर में माथा टेकने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं।मां शीतला महारानी अपने भक्तों की खाली झोली जरूर भरती हैं। माता की कृपा जिस पर बनी रहती है, उनपर कोई विपत्ति नहीं आती। माता अपने भक्तों को निरोगी काया देती हैं। शीतला मंदिर माता दुर्गा की पूजा का स्थान है जिसे मां दुर्गा के शक्ति पीठ के रूप में भी जाना जाता है। ऐसा माना जाता है कि यदि कोई दिल से मां शीलता की पूजा करता है तो असाध्य रोगों का इलाज होता है।

संबंधित खबर -