गोपालगंज जिले में नशे के बड़े कारोबार का खुलासा, उत्पाद विभाग के टीम ने बरामद किया 900 कार्टून कफ सिरप

 गोपालगंज जिले में नशे के बड़े कारोबार का खुलासा, उत्पाद विभाग के टीम ने बरामद किया 900 कार्टून कफ सिरप

बिहार में शराबबंदी होने के बावजूद भी नशे के कारोबार लगातार जारी है। एक ऐसा ही मामला ताजा गोपालगंज जिले से सामने आया है। जहां उत्पाद विभाग की टीम ने वाहन जांच के दौरान 900 कार्टन प्रतिबंधित कफ सिरप बरामद किया है। बरामद किए गए कफ सिरप की कीमत करीब 1करोड़ 80 लाख रुपये बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें: दरभंगा में साइकिल चोरी के चलते अपने ही दोस्त की हत्या

बता दें कि पुलिस ने इस मामले में एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है। यह कार्रवाई कुचायकोट के बल्थरी चेक पोस्ट पर की गई है। गिरफ्तार किया गया तस्कर पंजाब के मोहाली के जिगतार सिंह बताया जा रहा है।
इस प्रतिबंधित कफ सिरप की तस्करी पंजाब के चंडीगढ़ से पश्चिम बंगाल के कोलकाता के लिए की जा रही था। यह कारवाई उत्पाद विभाग के टीम ने कुचायकोट के जलालपुर बलथरी चेक पोस्ट पर की है।

आपको बता दें कि उत्पाद निरीक्षक प्रकाश चंद्र ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश की सीमा से पंजाब नंबर के ट्रक में भारी मात्रा में अवैध सामान लाया जा रहा है। सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की टीम ने उत्तर प्रदेश की तरफ से आने वाले वाहनों की सघन तलाशी शुरू कर दी।इसी दौरान पंजाब नंबर के ट्रक को रोककर जब पुलिस ने उसकी सघन तलाशी की तो ट्रक में  900 कार्टन प्रतिबंधित फेंसिडिल कफ सिरप बरामद किया गया।

संबंधित खबर -