प्रमंडलीय आयुक्त कुमार रवि ने कहा – पटना को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए यातायात प्रबंधन को ठीक करें

 प्रमंडलीय आयुक्त  कुमार रवि ने कहा – पटना को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए यातायात प्रबंधन को ठीक करें

प्रमंडलीय आयुक्त सह पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अध्यक्ष कुमार रवि ने कहा है कि उच्च तकनीकों पर आधारित यातायात-प्रबंधन पटना जैसे महत्वूर्ण शहर के लिए बहुत जरूरी है। कल शनिवार को उन्होंने आयुक्त कार्यालय स्थित सभाकक्ष में पटना स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत आयोजित एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पटना शहर पूर्वी एवं उत्तर-पूर्वी भारत के लिए द्वार की भूमिका निभाता है। इसलिए शहर को स्मार्ट बनाने के लिए यातायात प्रबंधन को ठीक करें।

आपको बता दें आयुक्त के समक्ष पटना नगर निगम द्वारा स्मार्ट सिटी मिशन के तहत ICCC प्रोजेक्ट के अंतर्गत पटना में कैमरा एवं OFC केबल के नेटवर्क अधिष्ठापन हेतु विस्तृत प्रस्तुतिकरण दिया गया। निगम की तरफ से L एण्ड T कम्पनी के प्रतिनिधि द्वारा यातायात नियंत्रण, साइन बोर्ड, पब्लिक एड्रेस सिस्टम, वाहन गति उल्लंघन संसूचन, स्वचालित नम्बर प्लेट पहचान तंत्र संस्थापित करने में प्रगति के बारे में रिपोर्ट प्रस्तुत किया। 

इसके अलावा आयुक्त ने स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अधिकारियों को वरीय पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में उपर्युक्त कार्यों को करने का निदेश दिया। उन्होंने स्थानों को निर्धारित करने में यातायात की दृष्टिकोण से व्यस्त जगहों पर विशेष ध्यान देने को कहा। आयुक्त ने नगर आयुक्त, पटना नगर निगम-सह-प्रबंध निदेशक, पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड अनिमेष कुमार पराशर को योजनाबद्ध ढंग से एवं ससमय कार्य सम्पन्न कराने का निर्देश दिया।

संबंधित खबर -