पटना एम्स के डॉ. प्रदीप कुमार का कोरोना से निधन, परिजनों को मुआवजा व नौकरी देने की मांग

 पटना एम्स के डॉ. प्रदीप कुमार का कोरोना से निधन, परिजनों को मुआवजा व नौकरी देने की मांग

पटना एम्स के जूनियर रेजिडेंट डॉ. प्रदीप कुमार (32 वर्ष) का कोरोना से मंगलवार को देर रात निधन हो गया। कोरोना संक्रमित होने के बाद वे पिछले महीने 27 अप्रैल को भर्ती हुए थे। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में अगले दिन ही रखा गया था। इसके बाद वे वेंटिलेटर पर थे। डॉ. प्रदीप कुमार एमबीबीएस नालंदा मेडिकल कॉलेज से किए थे। वे शिवहर के निवासी है।
बिहार आईएमए के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने बताया कि प्रदेष में 140 डॉक्टरों ज्यादा की मृत्यु अब तक हो चुकी हैं। डॉ. प्रदीप कुमार के पिता का गत् पिछले वर्ष देहांत हुआ था। उन्होंने आगे कहा कि उनके दो भाइयों में से किसी एक को नौकरी व मुआवजा की मांग राज्य सरकार के साथ एम्स के अधिकारियों से करते है। डॉ. प्रदीप कुमार ने कोरोना के खिलाफ अपने जीवन का बलियान दिया है।
डॉ. के निधन पर शोक जताते हुए आईएमए के वरीय उपाध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने कहा कि डॉ. प्रदीप कुमार होनहार व्यक्ति थे, दुर्भाग्यपूर्ण है कि डॉ. प्रदीप ने कोरोना टीका अभी तक नहीं लिया था। डॉ. के निधन पर जूनियर डॉक्टर ऐसोसिएशन ने भी शोक व्यक्त किया गया है।
पटना में कोरोना संक्रमण से बुधवार को भी एक डॉक्टर व 17 मरीजों की मौत हुई है। बीते एक महीने से डॉ. प्रतीप कुमार का ईलाज किया जा रहा था।
इसके पूर्व कोरोना संक्रमण से पटना के प्रख्यात यूरोलॉजी विशेषज्ञ डॉ. प्रभात कुमार, प्रसिद्ध सर्जन डॉ. केके कंठ, हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. अरविंद कुमार की मौत हुई है। पटना में कोरोना संक्रमण के नये मामले बुधवार को 316 दर्ज किए गए है तथा 17 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -