डॉ. रणदीप गुलेरिया: देश में सख्ती से लॉकडाउन नहीं हुआ तो कोरोना की आयेगी तीसरी लहर

 डॉ. रणदीप गुलेरिया: देश में सख्ती से लॉकडाउन नहीं हुआ तो कोरोना की आयेगी तीसरी लहर

भारत देश में कोरोना के दूसरी लहर का प्रकोप रोजाना बढ़ता ही जा रहा है। संक्रमण के रोकने के लिए कई तरह के पाबंदियां लगाने के बावजूद भी संक्रमण के मामले कम नहीं हो रहे है। इसी दौरान डॉ. रणदीप गुलेरिया, एम्स डायरेक्टर ने कहा कि अगर सख्ती से देश में लॉकडाउन को नहीं लगाया गया तो कोविड वायरस के तीसरी लहर का सामना हम सबकों करना पड़ सकता है।
उन्होंने कहा कि जैसा कोरोना वाइरस का प्रकोप इन दिनों दिख रहे है, ऐसे ही अगर वायरस मजबूत होता गया तो यह इम्यून सिस्टम को ध्वस्त कर सकता है। ऐसे में परिस्थितियां काबू से बाहर हो जायेगी।
एम्स डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुलेरिया ने कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए वीकेंड लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू को अपर्याप्त बताया है। एम्स डायरेक्टर ने कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए संपूर्ण लॉकडाउन की बात कही है।
इंडिया टुडे के साथ बातचीत करने के दरम्यान् एम्स डायरेक्टर ने कहा कि कोरोना वायरस के दूसरी लहर की चेन को तोड़ना बहुत आवष्यक है। कोरोना की दूसरी लहर की चेन तभी टूटेगी जब पर्याप्त समय के लिए पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन को लगाया जाएं।
एम्स डायरेक्टर ने कोरोना वायरस के खिलाफ तीन उपायों को बताये है। जिसके अंतर्गत पहले सुझाव में हॉस्पिटलों के इंफ्रास्ट्रक्चर को सही करने की बात कही गई है। दूसरे सुझाव में सख्ती से लॉकडाउन, और तीसरा में कोरोना टीकाकरण को बताया गया है।
एम्स डायरेक्टर डॉ. रणदीप गुरेलिया ने जोर देकर कहा है कि लोग हम इंसानों के बीच नजदीकीयां संपर्क करना छोड़ देगें तो कोरोना वायरस की चेन को तोड़ा जा सकता है।
उन्होंने कहा कोरोना चेन को तोड़ने के लिए कम से कम देष में दो सप्ताह का लॉकडाउन लगाना आवष्यक है। अभी फिलहाल देश में रोजाना लगभग चार लाख संक्रिमत कोरोना के मरीज आ रहे है। मृतको की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है। जिससे लोगों में भय का माहौल बन रहा है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -