Dream and Death: सपने में किसी की मौत दिख जाए तो इससे क्या संकेत मिलते हैं, जानें

 Dream and Death: सपने में किसी की मौत दिख जाए तो इससे क्या संकेत मिलते हैं, जानें
Dream and Death: सपने में किसी की मौत दिख जाए तो इससे क्या संकेत मिलते हैं, जानें

स्वप्न शास्त्र (Swapan Shastra) के अनुसार, हर सपने का अपना अलग अर्थ होता है. कई बार हम सपने (Dreams) में रोजमर्रा के काम से जुड़ी चीजें ही देखते हैं लेकिन कई बार सपने में कुछ अजीबोगरीब चीजें भी दिख जाती हैं (Weird things in dreams) और हमें लगता है कि इसका हम से कोई संबंध नहीं है. हर सपने का किसी न किसी बात से संबंध होता है. स्वप्न शास्त्र की मानें तो कई बार व्यक्ति सपने में जो भी देखता है कि उसका भविष्य में होने वाली कुछ घटनाओं के बारे में पहले से ही संकेत मिल जाता है. इन संकेतों को अगर हम समझ लें तो खुद को आने वाली परिस्थिति के लिए पहले से ही तैयार कर सकते हैं.

सपने में बीमार व्यक्ति की मृत्यु दिखना

Having dreams about death? Expert explains meaning of this and other common  nightmares - Mirror Online

सोते समय नींद में हमें कुछ ऐसे सपने भी आते है जिन्हें हमारी आंखें कभी नहीं देखना चाहतीं और उन्हीं में से एक मृत्यु से जुड़ा (Dreams related with death) सपना यानी सपने में अपनी या किसी और की मौत देखना. ऐसा जरूरी नहीं है कि हर बार मृत्यु से जुड़ा सपना बुरा ही हो. कई बार यह कुछ शुभ संकेत भी दे सकता है. अगर कोई व्यक्ति सपने में किसी बीमार व्यक्ति की मृत्यु देखता है तो यह इस बात का संकेत है कि उस बीमार व्यक्ति की सेहत में सुधार होने वाला है (Better health). 

सपने में अपनी मौत देखना

सपने में अपनी मौत देखने का मतलब है कि आपकी उम्र बढ़ जाएगी (Long Life) और साथ ही आपके जीवन में लंबे समय से चली आ रही परेशानियां भी खत्म हो जाएंगी. सपने में मौत दिखना जीवन में कुछ नई चीजें होने की शुरुआत का सूचक माना जाता है. अगर आप सपने में अपने किसी प्रियजन या सगे संबंधी की मौत देखते हैं तो उसकी भी उम्र बढ़ जाती है.

Dead Body Dream Dictionary: Interpret Now! - Auntyflo.com

सपने में किसी मृत व्यक्ति को देखना

स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने में मृत लोगों का दिखना भले ही उनके प्रति आपके लगाव को दर्शाता हो लेकिन अगर वह बार-बार आपके सपने में आएं तो इसका अर्थ गंभीर होता है. अगर आपको अपना कोई रिश्तेदार या प्रियजन जिनकी मृत्यु हो चुकी है वह सपने में आशीर्वाद देता हुआ दिखे तो इसका मतलब है कि आपको किसी काम में सफलता मिलने वाली है.

What happens to our bodies after we die - BBC Future

संबंधित खबर -