बिहार में शराब तस्करों की ड्रोन से होगी निगरानी, होम डिलीवरी करने वाले की खैर नहीं

 बिहार में शराब तस्करों  की ड्रोन से होगी निगरानी, होम डिलीवरी करने वाले की खैर नहीं

बिहार में शराबबंदी के बावजूद भी घरों में शराब की होम डिलीवरी करने वाले धंधेबाजों की खैर नहीं। अब राज्य में शराब धंधेबाजों की निगरानी ड्रोन से जायेगी। यह जानकारी उत्पाद आयुक्त बी कार्तिकेय धनजी ने दी। उन्होंने कहा कि इसके लिए निविदा जारी कर दी गई है। जल्दी ही जिलों को उनकी मांग पर ड्रोन उपलब्ध करा दिया जाएगा।

इसके साथ ही उत्पाद आयुक्त ने बताया कि जंगल, पहाड़ और दियारा वाले इलाकों में ड्रोन के जरिए खास निगरानी रखी जाएगी। इसके अलावा शहरों में कुछ खास इलाकों की पहचान कर ऑनलाइन सिस्टम के जरिए निगाह रखी जाएगी। उत्पाद आयुक्त ने कहा कि शराबबंदी के उल्लंघन के आरोप में पकड़े गए लोगों को जल्द से जल्द सजा दिलाने या उनके मामले के निपटारे के लिए 31 विधि परामर्शी की नियुक्ति की गई है।

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें अगर पुलिस आपकी अल्कोहल की जांच ब्रेथ-एनालाइजर लगा कर करती है तो आप ब्रेथ-एनालाइजर का पाइप बदलने के लिए कह सकते हैं। यह पाइप यूज एंड थ्रो के सिद्धांत कपर काम करता है। यह कहना है कि मद्यनिषेद विभाग के आयुक्त का है। उन्होंने कहा कि विभाग में इस पाइप की कोई कमी नहीं है। जरूरत के हिसाब से जिलों को आपूर्ति की जा रही है।

संबंधित खबर -