पटना में खुदाई के दौरान गिरी अपार्टमेंट की दीवार,मचा हड़कंप, फ्लैट छोड़ रोड पर भागे लोग

 पटना में खुदाई के दौरान गिरी अपार्टमेंट की दीवार,मचा हड़कंप, फ्लैट छोड़ रोड पर भागे लोग

पटना के बुद्धा कलोनी थाना क्षेत्र स्थित परमानंद पथ में बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन के लिए जमीन की खुदाई चल रही है I इसी दौरान वासुदेव अपार्टमेंट की बाउंड्री वॉल गिर गई, जिससे हड़कंप मच गया। घटना के बाद अपार्टमेंट में रह रहे सभी लोग घर छोड़कर बाहर आ गए और हंगामा शुरू कर दिया। हालांकि किसी तरह की जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है।

इस घटना की जानकारी बुद्धा कॉलोनी थाने को दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर 2 थानों की पुलिस और एसडीओ पहुंचे और खुदाई का काम रुकवा दिया, लेकिन अपार्टमेंट में रह रहे लोग डर के कारण अपार्टमेंट में जाने से कतरा रहे हैं। सभी सड़क पर रात गुजारने को मजबूर हो गए ।

अपार्टमेंट में रह रहे डॉ. मिथिलेश कुमार ने बताया कि तक्षशिला कंस्ट्रक्शन के द्वारा खाली प्लॉट में खुदाई का काम कर रहे थे। इस दौरान अपार्टमेंट से सटा बाउंड्री वॉल मिट्टी खाली होने की वजह से गिर गया। खुदाई से 20 दिन पहले जमीन के ऑनर, DPS स्कूल के मालिक संजीव सिंह, इंजीनीयर, अपार्टमेंट के बिल्डर के साथ, फ्लैट के ऑनर के साथ मीटिंग हुई थी। मीटिंग में यह डिसाइड किया गया था कि बाउंड्री वॉल से 5 फीट हटके खुदाई की जाएगी और किसी भी कीमत पर दीवार नहीं गिरेगी, लेकिन खुदाई के दौरान दीवार गिर गई।

आपको बता दें अपार्टमेंट में कुल 28 फ्लैट हैं, जिसमें 100 से अधिक लोग रह रहे हैं। गलत तरीके से खुदाई करना शुरू कर दिया, जिसके कारण बाउंड्री गिर गया। वही मौके पर पहुंचे बुद्धा कॉलोनी थाना अध्यक्ष निहार भूषण के मुताबिक बाउंड्री गिरने की सूचना मिली, जिसके बाद SDO मौके पर पहुंचे और खुदाई का काम रुकवा दिया गया। पीड़ितों के द्वारा अभी लिखित शिकायत दी गई है और जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनपर उचित कार्रवाई की जाएगी।

संबंधित खबर -