8 अप्रैल यानी कल होगा बीएड एंट्रेंस एग्जाम, पहली बार छात्र-छात्राओं के सामने खोला जाएगा प्रश्न पत्र का पैकेट 

  8 अप्रैल यानी कल होगा बीएड एंट्रेंस एग्जाम, पहली बार छात्र-छात्राओं के सामने खोला जाएगा प्रश्न पत्र का पैकेट 

कल यानी 8 अप्रैल को बीएड एंट्रेंस एग्जाम लिया जायेगा I इसको लेकर बीते दिन गुरुवार को कलेक्ट्रेट स्थित सभा कक्ष में डीएम सुब्रत कुमार सेन की अध्यक्षता में बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के संचालन की तैयारी की समीक्षा बैठक हुई। बताया कि शहरी क्षेत्र के तहत 8 अप्रैल काे 20 परीक्षा केंद्राें पर एक पाली में सुबह 11 से दाेपहर एक बजे परीक्षा हाेगी। परीक्षा संचालन व विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए 10 जोन में बांटकर पर्याप्त संख्या में गश्ती दल सह जोनल मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट व सुपर जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है।

इस बैठक में सभी पदाधिकारियों, केंद्राधीक्षक को परीक्षा संबंधित निर्देशों के बारे में बताया गया। सभी केंद्राधीक्षक परीक्षा तिथि को प्रतिनियुक्त वीक्षक के साथ सुबह 7 बजे से अपने केंद्र पर अनिवार्य रूप से उपस्थित रहेंगे। परीक्षार्थियों को किसी भी परिस्थिति में परीक्षा केंद्र में मोबाइल फोन, किसी तरह के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, सादा कागज के साथ प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। सुबह साढ़े 10 बजे के बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। 

आपको बता दें डीएम ने परीक्षा संचालन के लिए प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारियों को निर्धारित दायित्वों का निर्वहन पूरी तत्परता से करने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि परीक्षा ओएमआर शीट पर ली जाएगी। परीक्षा में सिर्फ काले नीले बॉल पेन का प्रयोग ही करना है और सही गोले पर ही गहरे निशान लगा कर उत्तर देना है। प्रवेश पत्र वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो अशोक कुमार मेहता ने कहा कि प्रश्नपुस्तिका व ओएमआर पर दिए गए निर्देशों को सावधानीपूर्वक पढ़ें एवं उनका अनुपालन करें I

संबंधित खबर -