पाटलिपुत्रा बिल्डर्स के मालिक अनिल कुमार सिंह के 2.62 करोड़ की संपति ईडी ने की जब्त

 पाटलिपुत्रा बिल्डर्स के मालिक अनिल कुमार सिंह के 2.62 करोड़ की संपति ईडी ने की जब्त

पाटलिपुत्रा बिल्डर्स के मालिक अनिल कुमार सिंह की संपत्ति ईडी ने जब्त किया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) बीते दिन शुक्रवार को करीब 2.62 करोड़ की संपत्ति को जब्त करने का आदेश जारी किया था। फिलहाल रांची स्थित दो कीमती भूखंड जब्त किए गए हैं। आनेवाले दिनों में अनिल सिंह की अन्य कई संपत्तियों को जब्त करने की कार्यवाही की जायेगी। पाटलिपुत्रा बिल्डर्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक अनिल सिंह की फिलहाल दो अचल संपत्तियों को जब्त किया गया है।

आपको बता दें रांची के लोअर बाजार स्थित ये भूखंड कंपनी के नाम पर खरीदी गई है। 40.08 डिसिमिल के इन भूखंडों की कीमत 2 करोड़ 62 लाख 20 हजार 610 रूपये बताई जा रही है। बाजार भाव तो इससे कहीं अधिक बताई जा रही है। कभी पटना के नामी बिल्डरों में शुमार रहे अनिल सिंह पर धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं। कोतवाली और आलमगंज थाना में दर्ज इस मामलों की जांच पटना पुलिस द्वारा की गई थी। चार्जशीट भी इसमें दायर कर दी गई है। इसी को आधार बनाकर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू की है।

ईडी के मुताबिक तहकीकात में बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा किए जाने का मामला सामने आया।जांच में मिला है कि कंपनी के प्रबंध निदेशक की हैसियत से अनिल कुमार सिंह द्वारा घर के खरीदारों से किए गए वादे को पूरा नहीं करते हुए उनके साथ फ्रॉड किया गया। एफआईआर (FIR) के मुताबिक इनपर आरोप है कि ‘द न्यूज पेपर एंड पब्लिकेशन लिमिटेड’ के कर्मचारियों को 5.82 करोड़ रुपए देने थे, लेकिन अनिल सिंह ने पैसों से कंपनी के नाम पर संपत्ति अर्जित कर ली।

संबंधित खबर -