शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक का हुआ तबादला, अब इस अधिकारी को मिली कमान

 शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक का हुआ तबादला, अब  इस अधिकारी को मिली कमान

बिहार सरकार ने गुरुवार को एक साथ दर्जन भर अधिकारियों का तबादला कर दिया है। अपने फैसलों को लेकर चर्चित शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक का भी तबादला कर दिया गया है। अब केके पाठक को राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के ACS की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

आपको बता दें कि बीते लंबे समय से बिहार में शिक्षा विभाग के ACS केके पाठक के नए – नए फरमान से चर्चा में बने रहें है I भीषण गर्मी के दौरान स्कूल के बच्चे बेहोश होकर गिरने लगे थे, लेकिन स्कूल बंद करने का फरमान नहीं दिया गया था I शिक्षा विभाग ने स्कूल की टाइमिंग में बदलाव को लेकर अधिसूचना जारी किया था I कई फैसलों पर लोगों द्वारा नाराजगी जाहिर की जा रही थी। भीषण लू के बीच स्कूलों को चालू रखने के फैसले से केके पाठक फिर से विवादों में आ गए थे।

इस कारण तेजस्वी यादव, चिराग पासवान समेत विभिन्न नेताओं ने नाराजगी जाहिर की थी। बिहार के राज्यपाल ने भी इस मामले का संज्ञान लिया था। इसके बाद सीएम नीतीश कुमार के मुख्य सचिव ने स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए थे। मिली जानकारी के अनुसार केके पाठक ने जून 2023 में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव (एसीएस) का पद संभाला था। अपने कार्यकाल में केके पाठक ने विभाग में कई बड़े बदलाव किए थे। उन्होंने सरकार स्कूलों में छात्रों और शिक्षकों दोनों के ही अटेंडेंस, शिक्षा की गुणवत्ता समेत कई अनुशासन को सख्ती से लागू करवाया। वह लगातार स्कूलों का निरीक्षण करते रहते थे।

संबंधित खबर -