शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा, बिहार में हुई UPSC में सफल छात्रों की पढ़ाई

 शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा, बिहार में हुई UPSC में सफल छात्रों की पढ़ाई

शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि कई बेटों ने UPSC में बाजी मारी है। उन्होंने शनिवार को UPSC में सफल छात्रों को बधाई दी है। विजय कुमार चौधरी ने कहा कि कहा कि भले ही हमारे छात्र आईआईटी से पास किए हों, लेकिन खुशी की बात यह है कि इन सभी की प्रारंभिक पढ़ाई बिहार में हुई है। उनके ज्ञान का आधार बिहार में ही तैयार हुआ है।

उन्होंने कहा कि टॉपर शुभम की भी माध्यमिक और उच्च माध्यमिक पढ़ाई पूर्णिया में हुई है। उनकी सफलता बिहार के बदलते शैक्षणिक माहौल का परिचायक है। शिक्षा मंत्री शनिवार को तपोवर्धन प्राकृतिक चिकित्सा केन्द्र में प्रेसवार्ता के दौरान ये बात कही। उन्होंने कहा कि आज बिहार में शिक्षण और शिक्षा का माहौल बदल रहा है। अभिभावक और बच्चे शिक्षा की ओर आकर्षित हो रहे हैं।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि बिहार के शैक्षणिक माहौल में जो परिवर्तन आया है, उससे हम प्रोत्साहित महसूस कर रहे हैं। पंचायतों में प्लस 2 स्कूल खुल रहे हैं। स्कूलों और महाविद्यालयों में शिक्षकों की जो कमी है, उसे भी जल्द ही शिक्षकों की नियुक्ति कर दूर कर रहे हैं। इससे स्कूलों में नियमित पढ़ाई होगी और माहौल बदलेगा। यूपीएससी के जिन छात्रों ने भी बिहार का मान सम्मान बढ़ाया है, उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं। शिक्षा मंत्री आज रविवार को टीएनबी कॉलेज में होने वाले पूर्ववर्ती छात्रों के एक कार्यक्रम में भाग लेने आयेंगे।

संबंधित खबर -