बिहार के स्कूलों में पढ़ाई जारी रहेगी, बाहर से आए लोगों की कोरोना जांच होगी: नीतीश कुमार

 बिहार के स्कूलों में पढ़ाई जारी रहेगी, बाहर से आए लोगों की कोरोना जांच होगी: नीतीश  कुमार


गत् शनिवार को सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना की राज्य में अभी वैसी स्थिति नहीं है जिससे स्कूलों व काॅलेजों को बंद किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकथाम हेतु सभी स्कूलों में जरूरी सुविधा का ख्याल रखा जाएगा। कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को सचेत होने की आवश्यकता है। कोरोना के तहत जारी गाइडलाइन्स का लोग आवश्यक रूप से पालन करे|


एक अर्ण मार्ग में सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार को उच्च स्तरीय बैठक के दौरान सभी डीएम से वीडियों कॉन्फ़्रेंसिंग तथा अद्यतन जानकारी ली। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामले देश के कुछ राज्यों में तीव्र गति से बढ़े है, पूरे देश में बिहार के लोग रहते है।


देश के विभिन्न हिस्सों से होली त्योहार पर लोग बिहार वापस आएंगें। इसलिए हवाई मार्ग, बस, ट्रेन से बाहर से आने वाले लोगों पर नजर रखी जाएं। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर यात्रियों की कोरोना जांच को सुनिश्चित किया जाएं। बाहर से आए लोगों का ट्रैवल हिस्ट्री के बारे में जानकारी रखें।
उन्होंने पदाधिकारियों से कहा कि कम से कम सतर प्रतिशत आरटीपीसीआर कोरोना की जांच हो। यह सुनिश्चित किया जाए की आरटीपीसीआर की रिपोर्ट चैबीस घंटे में मिल जाए। इसके अतिरिक्त कोरोना टीकाकरण सभी पेंशनधारियों का अवश्य कराएं।

फ्रंट लाइन वर्कर, सभी हेल्थ वर्कर एवं पुलिसकर्मियों का कोरोना टीकाकरण तेजी से कराए ताकि कोई वंचित न रहें।
डाॅक्टर व स्वास्थ्यकर्मी अस्पतालों में ईलाज करने के दरम्यान् कोरोना गाइडलाइन का आवश्यक रूप से पालन करें। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि त्योहारों, आयोजनों में लोग सीमित संख्या में शामिल हों।

https://abbiharnews.com/nearly-500-corona-cases-in…/


उच्च स्तरीय बैठक में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडये, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चैधरी, मुख्य सचिव अरूण कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, प्रधान सचिव स्वास्थ्य प्रत्यय अमृत, सीएम के प्रधान सचिव चंचल कुमार, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार सहित स्वास्थ्य विभाग के कई अन्य अधिकारीगण मौजूद थे। वीडियों कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी जोन के पुलिस महानिरीक्षक/पुलिस उपमहानिरीक्षक, सभी जिलाधिकारी, पुलिस अधिक्षक एवं चिकित्सक जुड़े थे।

संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -