भारत बंद का असर, पटना में महात्‍मा गांधी ब्रिज को बंद समर्थकों ने किया जाम, दरभंगा में संपर्क क्रांति रोकी

 भारत बंद का असर, पटना में महात्‍मा गांधी ब्रिज को बंद समर्थकों ने किया जाम, दरभंगा में संपर्क क्रांति रोकी

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में आज 27 सितंबर सोमवार को बुलाए भारत बंद का बिहार में असर देखने को मिला है। बंद को बिहार में महागठबंधन सहित सभी विपक्षी दलों ने भरपूर समर्थन दिया है। इसके दौरान पटना में महात्‍मा गांधी ब्रिज को बंद समर्थकों ने जाम कर दिया। दरभंगा में बंद समर्थकों ने बिहार संपर्क क्रांति रोक दी।

आरा में बंद समर्थकों ने सड़क पर उतरकर जमकर प्रदर्शन किया। पटना में बंद का असर देखने को मिल रहा है।बता दें भारत बंद के समर्थन में सोमवार को महागठबंधन के कार्यकर्ता भी सड़क पर उतरें। गठबंधन में शामिल सभी दलों ने कहा है कि महागठबंधन मजबूती के साथ अन्नदाताओं यानी किसानों के साथ है। माले, सीपीआई और सीपीएम का समर्थन पहले से ही है। वही, राजद व कांग्रेस ने भी शनिवार की बैठक के बाद सक्रिय समर्थन का ऐलान किया है। आप व जाप ने भी भारत बंद का समर्थन किया है।

जानकारी के मुताबिक, आपको बता दें कि पटना में CPIM और CPI के सदस्यों ने डाक बंगला चौराहे को जाम किया। इसके अलावा महात्‍मा गांधी ब्रिज को बंद समर्थकों ने जाम कर दिया। साथ ही पटना जंक्शन गोलम्‍बर के पास कुछ यात्रियों द्वारा बदसलूकी और गाड़ि‍यों के शीशे तोड़े जाने की शिकायत मिली है। वही, राजद कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर भारत बंद का समर्थन किया। कार्यकर्ताओं ने दुकानें बंद करवाकर लोगों से किसानों का साथ देने की अपील की।दरभंगा में बंद समर्थकों ने बिहार संपर्क क्रांति रोक दी।

पटना की सड़कों पर रोज के मुकाबले आज काफी कम बसें और ऑटो दिखाई दे रहे हैं।पटना के ऑटो और ट्रांसपोर्ट यूनियन ने बंद के समर्थन का ऐलान किया है।राजधानी के कई स्‍कलों ने भी परीक्षाएं स्‍थगित कर आज संस्‍थान बंद रखने का फैसला किया है। भारत बंद के ध्यान में रखकर राजधानी पटना सहित राज्‍य भर में पुलिस और सुरक्षा बलों को अलर्ट पर रखा गया है।बंद समर्थकों पर प्रशासन की कड़ी नज़र है। जगह-जगह पुलिस बल की तैनाती की गई है।

संबंधित खबर -