पटना से जाने के बाद भी बिहार को भूल नहीं पा रहे है बागेश्वर बाबा, मध्यप्रदेश में बिहारियों को लेकर कहा..

 पटना से जाने के बाद भी बिहार को भूल नहीं पा रहे है बागेश्वर बाबा, मध्यप्रदेश में बिहारियों को लेकर कहा..

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का बिहार दौरा बीते दिनों काफी सुर्खियों में रहा। पटना के नौबतपुर में 19 से 17 मई तक हनुमंत कथा के लिए घीरेंद्र शास्त्री पहुंचे हुए थे। इस दौरान लोगों की भारी भीड़ जुटी हुई थी। वहीं अब धीरेंद्र शास्त्री हनुमंत कथा के लिए मध्य प्रदेश के जैसीनगर पहुंचे हुए हैं। इस दौरान उन्होंने पटना में आयोजित कथा को याद करते हुए कहा कि पटना जाने से पहले भगवान हनुमान से प्रार्थना की। उसके बाद भगवान हनुमान ने वहां से ऐसी गदर मचाई। जहां देखों वहां भगवान हनुमान के ही भक्त दिख रहे थे।

आपको बता दें धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि बागेश्वर भगवान हनुमान भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए ही दरबार लगवा रहे हैं। बिहार के लोग भी बड़े धन्य हैं। तरेत पाली मठ के महंत भी तारीफ करने के लायक हैं, उन्होंने अपने मठ में हनुमंत कथा का आयोजन करवाया। बिहार के लोग धन्य हैं। 25 किमी तक पांच दिन पड़े रहे, उसी स्थान पर रोटी भी बनाते थे और उस जगह ही सो जाते थे।

वहीं, आगे मंच से धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि एक व्यक्ति से पूछा कि घर क्यों नहीं जाते हैं? इस पर उस व्यक्ति ने कहा कि हनुमंत कथा का लाभ लेने के लिए घर नहीं जाते हैं । इस पर मैंने कहा कि कथा स्थान पर क्यों नहीं पहुंचते हैं तो वह बोला वहां भीड़ बहुत होती है प्रवेश नहीं मिल पाता है तो इस जगह से ही आनंद ले लेते हैं.।वहां की क्या ही महिमा है । अब पूरा भारत राम मय दिखाई पड़ रहा है।

संबंधित खबर -