Facebook, WhatsAap और Instagram हुआ डाउन, कई घंटे तक यूजर्स रहे परेशान

 Facebook, WhatsAap और Instagram हुआ डाउन, कई घंटे तक यूजर्स रहे परेशान

सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक, व्हाट्स ऐप, इंस्टाग्राम और मैसेंजर की सर्विसेज सोमवार की रात कई घंटों तक डाउन रही। सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में कई घंटों तक काम नहीं कर रहा था। जिसके कारण यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ था। हालांकि कुछ यूजर्स ही इस परेशानी से दो-चार हो रहे थे।

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि भारत में बीती रात तकरीबन 9 बजे इन ऐप्स ने काम करना बंद कर दिया था। वॉट्सऐप पर जहां लोग मैसेज नहीं भेज पा रहे थे, तो इंस्टाग्राम पर कोई नई पोस्ट नहीं दिखाई दे रही थी। इसके अलावा, फेसबुक पर भी यूजर्स पोस्ट करने में असमर्थ थे। फेसबुक और उसके सहयोगी ऐप्स के डाउन होने के पीछे की वजह का अभी पता नहीं चल पाया है।

वही, फेसबुक वेबसाइट पर एक संदेश में कहा गया है, “माफ करें, कुछ गलत हो गया था। हम इस पर काम कर रहे हैं और हम इसे जल्द-से-जल्द ठीक कर लेंगे।”भारत में आज मंगलवार को सुबह लगभग 4 बजे तीनों मुख्य ऐप्स ने काम करना दोबारा शुरू कर दिया।तीनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स के दोबारा चालू होने की जानकारी फेसबुक और उसके सीईओ मार्क जकरबर्ग ने दी है।जकरबर्ग ने जानकारी देते हुए असुविधा के लिए माफी भी मांगी है ।

संबंधित खबर -