पटना जंक्शन से गांधी मैदान और बैरिया बस स्टैंड का बढ़ा किराया, यात्री परेशान

 पटना जंक्शन से गांधी मैदान और बैरिया बस स्टैंड का बढ़ा किराया, यात्री परेशान

राजधानी पटना में ऑटो भाड़ा को लेकर बड़ी बात सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक ऑटो यूनियन ने भाड़ा बढ़ाने का निर्णय लिया है। ये बढ़ोतरी जंक्शन से बैरिया बस स्टैंड और गांधी मैदान के लिए बढ़ाई गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शुक्रवार को पटना के कई इलाकों में ये बढ़ोतरी की गई। पटना जंक्शन से बस स्टैंड तक का किराया 10 रुपये और गांधी मैदान तक का किराया 5 रुपये बढ़ा दिया गया है। पहले जंक्शन से बैरिया का किराया 50 रुपये था। अब यात्रियों को 60 रुपये देने होंगे। साथ ही जीपीओ से जगदेव पथ जैसे कई इलाकों में अचानक किराया बढ़ा दिया गया है।

ऑटो रिक्शा का इस्तेमाल करने वाले यात्रियों ने बताया कि किराया अचानक बढ़ा दिया गया है। इससे यात्रियों को परेशानी हो रही है। हालांकि, विकल्प नहीं होने के कारण यात्रियों के पास कोई चारा नहीं है। इस मामले को लेकर ऑटो चालकों ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस ने ऑटो रिक्शा में सिर्फ तीन यात्रियों के बैठने की सीमा तय कर दी है। इससे आर्थिक नुकसान हो रहा है। इसलिए सभी ऑटो चालकों ने सामूहिक रूप से राजधानी के सभी रूटों पर किराया बढ़ाने पर सहमति जताई है। बिहार ऑटो रिक्शा चालक संघ के उपाध्यक्ष नवीन मिश्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि संघ ने ऑटो किराया बढ़ाने की कोई सूचना जारी नहीं की है।

पटना जंक्शन के टाटा पार्क स्थित पटना महानगर ऑटो रिक्शा चालक संघ के अध्यक्ष पप्पू यादव की ओर से मीडिया को बताया गया कि किराया बढ़ाने और चार यात्रियों को बैठाने को लेकर आरटीए और डीटीओ से बातचीत चल रही है। साथ ही, चौथे यात्री को आगे बैठाने को लेकर भी चर्चा चल रही है। हालांकि, किराया बढ़ोतरी पर फिलहाल आपसी सहमति नहीं बन पाई है। इस मामले को लेकर ऑटो संघ और परिवहन प्रशासन के बीच बातचीत चल रही है। संघ ने तीन महीने पहले 40 फीसदी किराया बढ़ाने की मांग की थी, जिस पर फिलहाल जिला परिवहन पदाधिकारी से बातचीत चल रही है।

संबंधित खबर -