सिपारा मध्य विद्यालय में मनाया गया विद्या कुमारी का विदाई समारोह

 सिपारा मध्य विद्यालय में मनाया गया विद्या कुमारी का विदाई समारोह


पटना, सिपारा मध्य विद्यालय में शिक्षक विद्या कुमारी की सेवानिवृत्ति पर विदाई समारोह का आयोजन किया गया।

विद्या कुमारी के विदाई समारोह के अवसर पर उपस्थित शिक्षक और छात्रों ने सेवानिवृत्त शिक्षक विद्या कुमारी को दी भावभीनी विदाई दी। मौके पर उपस्थित लोगों ने विद्या कुमारी की सेवानिवृत्ति पर उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए सुख और स्वस्थ जीवन की कामना की। विद्या कुमारी को विद्यालय के शिक्षकों ने मिलकर साड़ी, शॉल तथा अन्य उपहार दिये ।

इस अवसर पर राजकीय-राष्ट्रीय सम्मान से अंलकृत शिक्षिका डा. नम्रता आनंद ने कहा, विद्यालय के बच्चों के विकास में विद्या कुमारी का योगदान सराहनीय रहा है। उनका क्रियाकलाप बच्चों एवं शिक्षकों को स्मरणीय रहेगा। सेवानिवृत्त होना एक स्वाभाविक प्रक्रिया है। लेकिन अपने कार्यकाल में उन्होंने जिस तरह बेहतर प्रदर्शन किया वह हमेशा अनुकरणीय है।

आप और आपके कार्य हमेशा मेरे प्रेरणा स्रोत बने रहेगें। मैंने वर्षों आपके साथ और दोस्ती का आनंद लिया लेकिन यह पता ही नहीं चला कि, ये समय कब बीत गया। ये आपके लिए खुशी के पल हैं और हम सभी आपकी विदाई में शामिल हुए हैं।शिक्षक कभी सेवानिवृत्त नहीं होते हैं वे हमेशा समाज के लोगों को एक नई दिशा प्रदान करते हैं।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाध्यपक कृष्णनंदन प्रसाद ने कहा, बहुत सालों से विद्या कुमारी जी हमारे विद्यालय की जिम्मेदार शिक्षिका रहीं है और आपने एक अच्छी शिक्षिका होने की सभी जिम्मेदारियों का पूरी प्रतिबद्धता से पालन किया है। मुझे आज अपने स्कूल के इतने होनहार शिक्षककि विदाई का बहुत दुख है।आप और आपका कठिन परिश्रम सदा हमारे दिलों में रहेगा।
इस अवसर पर शिक्षिका वरीय शिक्षिका मंजू कुमारी,पद्मावती कुमारी,उर्मिला कुमारी,नीलम शर्मा,राजेश रंजन,विद्यालय की सचिव सोनी देवी समेत कई लोग उपस्थित थे।

संबंधित खबर -