किसान का बेटा बना ऑफिसर, बेतिया के आकाश को बिहार लोक सेवा आयोग में मिला 9वां स्थान

 किसान का बेटा बना ऑफिसर, बेतिया के आकाश को बिहार लोक सेवा आयोग में मिला 9वां स्थान

अपने सपने को पूरा करने के लिए मेहनत करने वालों को सफलता एक दिन जरूर मिलती है । इसी राह पर चलकर बेतिया के आकाश कुमार ने अपने सपने को पूरा कर लिया है । इतना ही नहीं बल्कि 68वीं बीपीएससी (68th BPSC Result) के फाइनल रिजल्ट में 9वां स्थान लाकर पूरे जिले का नाम रोशन किया है । माता-पिता समेत घर के लोग खुश हैं । बधाई का तांता लगा हुआ है । सबसे बड़ी बात है कि आकाश ने पहले प्रयास में ही यह सफलता पाई है ।

आपको बता दें बिहार के बेतिया जिले के एक छोटे से गांव से आने वाले आकाश कुमार को बिहार एजुकेशन सर्विस में सेवा देंगे । इसी में चयन हुआ है । साठी थाना क्षेत्र के दुमदुमवा गांव निवासी ब्रजेश ठाकुर के पुत्र आकाश कुमार ने अपने पिता का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है । आकाश कुमार के पिता एक किसान हैं । वहीं उनकी माता सरिता देवी गृहिणी हैं । चार भाइयों में आकाश सबसे बड़े हैं।

आकाश ने साठी के बलिराम हाईस्कूल से मैट्रिक की परीक्षा दी थी और प्रथम श्रेणी से सफल हुए थे । मोतिहारी के मुंशी सिंह महाविद्यालय से इंटरमीडिएट की पढ़ाई की और फिर वे स्नातक के लिए बनारस चले गए । बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से स्नातक करने के बाद आकाश ने सिविल सेवा की तैयारी शुरू कर दी । इसके बाद आज यह रिजल्ट देखने को मिला है ।

संबंधित खबर -