मछली-भात का अब 80 रूपये में आनंद ले, 10 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे

 मछली-भात का अब 80 रूपये में आनंद ले, 10 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे

सरकार मछली-भात लोगों को अब 80 रूपये में खिलायेगी। इसकी तैयारी मतस्य विभाग ने पूरी कर ली है। 10 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे। 


पटना में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में दो काउंटर खोले गए है। यह सफल होने पर इसका विस्तार अन्य इलाकों में किया जायेगा। प्रधानमंत्री विशेष पैकेज योजना के अंतर्गत यह प्रोजेक्ट शुरू किया गया है। मतस्य विभाग के निदेशक धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि दो वर्षों से इसकी तैयारी की जा रही है।

 पहला काउंटर सचिवालय व दूसरा काउंटर मौर्यालोक में खोला जाएगा। जिला मतस्य अधिकारी मनीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि फिश ऑन व्हील्स इस प्रोजेक्ट का नाम रखा गया है। इसके अंतर्गत एक विशेष प्रकार का वाहन बनाया गया है। इस वाहन पर पूरा किचन है। मछली भात की थाली लोगों को यहीं से मुहैया करायी जाएगी। 
थाली में दो पीस मछली के साथ एक प्लेट भात रहेगी। इसके साथ कटलेट एवं मछली आचार भी मिलेगा। दस लाख की लागत फिश ऑन व्हील्स के एक वाहन के निर्माण पर लगी है। 

मतस्य निदेश ने कहा है कि जल्द ही जिला कार्यालय में बना मत्स्य काउंटर शुरू कर दिया जायेगा। इस पर शुरू करने का निर्णय ले लिया गया है। 

संवाददाता, एबी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -