Fitkari Ke Fayde: बिजनेस में बरकत लानी हो या सता रहा हो बुरे सपने का डर, फिटकरी दूर करेगी हर संकट

 Fitkari Ke Fayde: बिजनेस में बरकत लानी हो या सता रहा हो बुरे सपने का डर, फिटकरी दूर करेगी हर संकट
फिटकरी के ये खास उपाय डर के साथ बुरी नजर लगने से भी बचाती है

फिटकरी क्या है, इस बारे में तो आप भी जरूर जानते होंगे. सफेद नमक के ढेले की तरह दिखने वाली फिटकरी (Fitkari) औषधीय गुणों से भरपूर होती है. चेहरे की झुर्रियों को दूर करना हो या पसीने की बदबू की समस्या, हर तरह की दिक्कत दूर करने में मदद कर सकती है फिटकरी (Benefits of Fitkari). लेकिन क्या आप ये जानते हैं कि सिर्फ आपकी सेहत ही नहीं बल्कि जीवन में चल रही समस्याओं को भी दूर करने में फायदेमंद साबित हो सकती है फिटकरी? बस इसे इस्तेमाल करने का तरीका पता होना चाहिए.

असरदार माने जाते हैं फिटकरी के ये उपाय

फिटकरी से जुड़े ऐसे कई उपाय (Fitkari ke upay) हैं जिन्हें बेहद असरदार माना जाता है. बिजनेस में तरक्की चाहिए हो या फिर घर की नकारात्मकता (Negativity at home) को दूर करना हो, वास्तु शास्त्र से जुड़ी मान्यताओं के अनुसार अगर आप फिटकरी से जुड़े कुछ आसान उपाय करें तो कुछ ही दिनों में आपको इसका सकारात्मक असर दिखने लगेगा. 

These seven accurate Totke of alum will vanish all trouble from your family  and life | NewsTrack English 1

1. अगर घर में आए दिन क्लेश होता हो, परिवार के सदस्यों के बीच मनमुटाव और लड़ाई झगड़े होते हों तो रात के समय एक गिलास पानी में फिटकरी के कुछ टुकड़े डालें और उसे अपने बेड के नीचे रख दें. सुबह इस पानी को पीपल के पेड़ में डाल दें. मान्यता है कि फिटकरी के इस उपाय से घर में शांति बनी रहती है.

2. अगर आपको रात में डरावने सपने आते हों (Nightmares) या फिर अगर आपका बच्चा रात में सोते समय डरकर उठ जाता हो तो आप फिटकरी से जुड़े उपाय कर सकते हैं. इसके लिए फिटकरी के एक टुकड़े को बच्चे के सिरहाने रख दें या अपने बिस्तर के नीचे फिटकरी का एक टुकड़ा रखें. बुरे सपने आने बंद हो जाएंगे.

डर ही नहीं बुरी नजर से भी बचाती है फिटकरी, जानें इसके अचूक उपाय, Fitkari ke  Totke and upay to remove all kinds of fear and negativity from home

3. कई बार किसी तरह की नकारात्मक ऊर्जा की वजह से भी आपके बिजनेस या दुकान में घाटा होने लगता है. इससे बचने के लिए फिटकरी के टुकड़े को काले कपड़े में बांधकर दुकान या ऑफिस के बाहर लटका दें. ऐसा करने से फिर से बरकत आने लगेगी.

फिटकरी के ये खास उपाय डर के साथ बुरी नजर लगने से भी बचाती है

4. घर में रोजाना पोछा लगाते वक्त पानी में थोड़ा सा नमक और फिटकरी मिलाकर पोछा लगाएं. ऐसा करने से भी घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है और बीमारियां भी दूर रहती हैं.

संबंधित खबर -

1 Comment

Comments are closed.