बिहार लौटने वाले प्रवासी श्रमिकों के लिए मुंबई से पांच जोड़ी स्पेशल ट्रेन का परिचालन होगा

 बिहार लौटने वाले प्रवासी श्रमिकों के लिए मुंबई से पांच जोड़ी स्पेशल ट्रेन का परिचालन होगा

बिहार लौटने वाले प्रवासी श्रमिकों व अन्य यात्रियों के लिए पांच जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन मुंबई से बिहार के लिए आरंभ किया जायेगा। ये पांच जोड़ी स्पेषल ट्रेनें राज्य के दानापुर के अतिरिक्त राज्य के अलग-अलग स्टेशनों तक आएंगी। इसके अलावे पहले से चली आ रही स्पेशल ट्रेनों को 30 अप्रैल तक के लिए परिचालन अवधि बढ़ाने का निर्णय लिया गया है।
पटना दानापुर रेलवे स्टेषन के लिए छत्रपति षिवाजी टर्मिनल से इन ट्रेनों को रात 12 बजकर 30 मिनट पर अप्रैल महीने के दिनांक 17, 21, 24 और 28 को स्पेषल ट्रेन खुलेगी। दानापुर स्टेषन पर अगले दिन सुबह करीब पांच बजकर पचपन मिनट पर पहुंचेगी। एक अन्य दूसरी ट्रेन सोलापुर गुवाहाटी के बीच परिचालन किया जायेगा, जो गुवाहाटी तक बक्सर, पाटलिपुत्रा, बरौनी, कटिहार स्टेषनों पर रूकते हुए पहुंचेगी। यह ट्रेन अप्रैल महीने के 19 एवं 26 तिथि को खुलेगी।
अप्रैल महीने में 16 एवं 20 तिथि को पुणे और भागलपुर के बीच सुबह छह बजे ट्रेन का परिचालन किया जायेगा। यह पटना, बाढ़, किउल स्टेशनों पर रूकते हुए भागलपुर तक जाएगी।
बांद्रा टर्मिनल और बरौनी के बीच अप्रैल में दिनांक 16, 23, 30 और मई में दिनांक 7, 14, 21, 28 को ट्रेनों का परिचालन किया जायेगा। यह ट्रेन अपराह्न 3ः45 बजे प्रत्येक शुक्रवार को खोली जाएगी तथा बांद्रा से दूसरी ट्रेन 7ः25 बजे प्रत्येक शनिवार को परिचालन किया जायेगा। यात्रियों का ट्रेनों में सफर करने के दौरान कोरोना के गाइडलाइन्स का पालन करना अनिवार्य होगा।

संबंधित खबर -