बिहार के मोतिहारी में मंडराने लगा बाढ़ का खतरा

 बिहार के मोतिहारी में मंडराने लगा बाढ़ का खतरा

बिहार के मोतिहारी के सुगौली से है जहां कोरोना से लोगो और अधिकारीओ को बेचैनी है ही तब तक बाढ़ अपना संकेत दे रहा है और लोग भयभीत है। प्रत्येक साल की भांति इस साल भी बाढ़ का कहर लोगो पर ढलने वाला है।

इस साल भी सुगौली प्रखंड के भवानीपुर, मधुमलती, लालपरसा में सैकड़ो की संख्या में दलितों की बस्ती सिकरहना नदी के गोद मे विलय होने वाला है। लगभग तीन साल से यह नदी का कहर लोगो को झेलना पड़ रहा है।जिसके पास कमाने खाने को छोड़ कर कुछ नही है उसका भी घर इस बार नदी के गोद मे विलय हो जायेगा।

मुख्यमंत्री लगातार बाढ़ प्रभावित एरिया का मुआयना कर रहे है,और जिलाधिकारी के साथ बैठक कर रहे हैं, लेकिन इस जगह पर किसी का ध्यान नही है।विधायक जी जितने से पहले वादा किये थे कि हम जीतेंगे तब मेरा पहला प्राथमिकता सुगौली प्रखण्ड को बाढ़ से निजात दिलाना होगा,लेकिन विधायक जी का भी कोई ध्यान नही है,सांसद भी मौन है।

प्रत्येक साल सैकड़ो गरीब का घर इस नदी के गोद मे चला जाता है,कितने लोग घर से बेघर हो जाते है।लोगो का कहना है कि अधिकारी आते है और सिर्फ इंक्वायरी कर के चले जाते है। अब इस साल  जिलाधिकारी  से लोग आस लगाए हुए है कि कोई निदान जरूर निकलेगा।

वही सुगौली अंचलाधिकारी का कहना है कि अभी सब अधिकारी कोरोना में व्यस्त हैं।बाढ़ आने से पहले उसका इस मामला को संज्ञान में लिया जाएगा।

संबंधित खबर -