भारत की स्थिति देख विदेशी मीडिया ने भी जताई चिंता

 भारत की स्थिति देख विदेशी मीडिया ने भी जताई चिंता

देश में बिगड़ती कोरोना को स्थिति अब जग जाहिर है. भारत में पिछले 24 घंटे में 11 हजार से ज्यादा संक्रमित मरीज सामने आये, जबकि दो हजार से ज्यादा लोगो की मौत हो गयी है. इसके साथ ही अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन की कमी से भी सारा देश जूझ रहा है. ये बातें अब देश से बहर विदेशी मीडिया में भी सुर्खियाँ बनने लगी है.

बहुचर्चित ब्रिटिश अखबार ‘द गार्डियन’ ने लिखा है कि भारत में अस्पताल में व्यवस्था बदहाली की कगार पर हैं. सोशल मीडिया पर मदद मांग रहे लोगों की बाढ़ आयी हुई है, कोई अपने प्रियजनों के लिए ऑक्सीजन सिलिंडर ढूंढ रहा है, तो कोई अस्पताल के बेड का बंदोबस्त कर रहा है. भारत को लगा कि  वायरस गायब हो गया है. यह गलत तरीके से समझते हुए सुरक्षा उपायों में बहुत जल्दी ढील दे दी गयी. शादियों और बड़े त्योहारों को आयोजित करने की अनुमति थी और नेता स्थानीय चुनावों में भीड़ भरी चुनावी रैलियां कर रहे थे.  

भारत के विकट परिस्थिति का जिक्र पाकिस्तान में भी दिखा.न पाकिस्तानी अखबार डॉन के मुताबिक़ भारत में रिकॉर्ड मामले मिलने की बात कहते हुए उत्तरप्रदेश का हवाला दिया है. अखबार ने लिखा है, उत्तर प्रदेश को लेकर टीवी पर कई विडियो वायरल हो रहे है, जिसमें स्थति का अंदाजा लगाया जा सकता है. प्रसारित दृश्यों में दिख रहा है कि खाली सिलिंडरों को भरवाने के लिए भीड़ इकट्ठा है, वे अस्पतालों में किसी भी तरह अपने परिजनों को बचाना चाहते हैं. भारत में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर अमेरिका से ज्यादा मारक साबित हो रही है.

संबंधित खबर -