पूर्व JDU सांसद  मीना सिंह पटना के बापू सभागार में आयोजित मिलन समारोह में BJP में शामिल, कहा…

 पूर्व JDU सांसद  मीना सिंह पटना के बापू सभागार में आयोजित मिलन समारोह में BJP में शामिल, कहा…

पूर्व JDU की सांसद रही मीना सिंह ने अपने बेटे विशाल सिंह के साथ पटना के बापू सभागार में आयोजित मिलन समारोह में भाजपा में शामिल हो गए। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर संजय जयसवाल, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, विधान परिषद में विरोधी दल के नेता सम्राट चौधरी के अलावे कई प्रमुख नेता मौजूद रहें। साथ ही काफी संख्या में समर्थक भी बापू सभागार भवन में मौजूद रहें।

आपको बता दें कि मीना सिंह ने सबसे पहले जदयू के टिकट पर बिक्रमगंज लोकसभा क्षेत्र से 2008 का उपचुनाव लड़ा था और जीती थी। 2009 में 15वीं लोकसभा में भी वे आरा से जदयू के टिकट पर ही चुनाव लड़ी थी और जीती थी। लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव में वो हार गई थी। 2019 के चुनाव में भाजपा-जदयू के गठबंधन के कारण उनकी लोकसभा सीट भाजपा के खाते में चली गई थी, इसलिए वो चुनाव नहीं लड़ी थी।

वही, मीना सिंह के पति अजीत सिंह भी 2004 में बिक्रमगंज लोकसभा सीट से विजयी रहे थे। लेकिन 2007 में उनकी असामयिक मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद मीना सिंह ने उनकी राजनीतिक विरासत संभाली और लगातार दो बार सांसद बनने में सफल रही थी। अजीत सिंह के पिता तपेश्वर सिंह भी 1984 में बिक्रमगंज से सांसद रहे थे, वे बिस्कोमान के अध्यक्ष भी रहे थे और सहकारिता सम्राट कहे जाते थे। मीना सिंह के बेटे विशाल सिंह भी परिवार के विरासत को बढ़ाते हुए नेशनल कोआपरेटिव कंज्यूमर फेडरेशन के अध्यक्ष है। ऐसे में मीना सिंह का बेटे के साथ BJP में शामिल होना JDU छोड़ना पार्टी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है I

संबंधित खबर -