यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब राजधानी, तेजस और दुरंतो एक्सप्रेस में यात्रियों को मिलेगा बेहतर खाना की सुविधा

 यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब राजधानी, तेजस और दुरंतो एक्सप्रेस में यात्रियों को मिलेगा बेहतर खाना की सुविधा

ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब राजधानी एक्सप्रेस, तेजस एक्सप्रेस और दुरंतो एक्सप्रेस में खाना की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए IRCTC सभी बेस किचेन में फूड सेफ्टी सुपरवाइजर की नियुक्ति करेगा। बिहार के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर स्थित एकमात्र बेस किचेन के अलावा देश भर के 46 बेस किचेन में बनाए जाने वाले खाने पीने की चीजों की (रॉ मटेरियल) समेत बनाए गए भोजन (कुक्ड फूड) की लैब जांच भी कराई जायेगी।

इससे बेस किचेन में बनाए जाने वाला खाना यात्रियों के लिए गुणवत्तापूर्ण होगा। इसके अलावा ट्रेनों में यात्रियों से खानपान का फीडबैक लेने की भी तैयारी की गई है। IRCTC कस्टमर सटिस्फेक्शन सर्वे भी कराएगा। यह सर्वे मोबाइल के अलावा IRCTC के अधीन चलाए जाने वाले स्टेशनों स्थायी इकाइयों पर रेल यात्रियों से कराया जाएगा। IRCTC द्वारा तैयार योजना के स्टेशनों के फूड प्लाजा, फूड ट्रैक से लेकर अन्य संबंधित खानपान की इकाइयों के ग्राहकों के फीडबैक भी लिए जाएंगे।

आपको बता दें, IRCTC फूड सेफ्टी सुपरवाइजर, लैब टेस्टिंग एजेंसी व कस्टमर सटिसफेक्शन सर्वे के लिए दो वर्ष का करार संबंधित एजेंसी से करेगी। अगले महीने तक एजेंसी के चयन होने के बाद जून तक इसे लागू किए जाने की योजना है। IRCTC के पटना समेत देश भर के बेस किचेन में फूड सेफ्टी सुपरवाइजर की तैनाती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इतना ही नहीं कच्चा और पके हुए खाद्य सामग्री की लैब टेस्टिंग एजेंसी के चयन के लिए IRCTC ने ई बिड निकाल दिया है।

संबंधित खबर -