सरकारः भारत की छवि झूठे आरोप से बिगाड़ रहा है ट्विटर

 सरकारः भारत की छवि झूठे आरोप से बिगाड़ रहा है ट्विटर

गुरूवार को सोशल मीडिया ट्विटर द्वारा आरोप लगाया गया है कि बीजेपी नेता संबिता पात्रा के ट्वीट को मैनिपुलेटेड मीडिया के टैग लगाने को लेकर पुलिस की तरफ डराने व धमकाने की चाल अपनाया गया है। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की सुरक्षा और अभिव्यक्ति की आजादी के लिए संभावित खतरे को लेकर चिंतित हैं।
केंद्र सरकार ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सोशल मीडिया ट्विटर द्वारा लगाये गये आरोप बेबुनियाद व गलत है। आइटी मंत्रालय ने कहा कि दूनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र पर शर्ते थोपने और भारत की छवि बिगाड़ने का प्रयास बताया है। ट्विटर द्वारा जान बूझ कर अपने इस कदम के द्वारा भारत की कानून व्यवस्था को कमजोर करने की कोषिष की जा रही है। उन्होंने आगे कहा कि भारत में सोशल मीडिया की सभी कंपनियां सुरक्षित है और हमेशा सुरक्षित रहेगें।
अपने बयान में ट्विटर ने कहा कि नये आइटी नियम जो मुक्त और खुली सार्वजनिक बातों को रोकते है उन नियमों में बदलाव करने की वकालत को लेकर योजना बना रही है। ट्विटर द्वारा बयान में आगे कहा गया कि भारत में लागू नियमों का पालन करते हुए अपनी सेवाओं का जारी रखने का प्रयास करेगा। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -