बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में NDA का शानदार प्रदर्शन, इस बात का चर्चा तेज

 बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में NDA का शानदार प्रदर्शन, इस बात का चर्चा तेज

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद तस्वीर साफ हो चुकी है । बीजेपी अकेले बहुमत से दूर है । ऐसे में नई सरकार में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और टीडीपी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू की भूमिका अहम हो गई है । विपक्षी पार्टियां दोनों नेताओं पर डोरे डाल रही है ।

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस नेतृत्व ने नीतीश कुमार से संपर्क करने की कोशिश शुरू कर दी है । इसकी ताकीद महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और इंडिया गठबंधन में शामिल उद्धव ठाकरे ने भी की । उन्होंने महाराष्ट्र में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद कहा, ”कांग्रेस की तरफ से नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू से बातचीत जारी है ।” खबरें ये भी आई की शरद पवार ने नीतीश कुमार से बात की । हालांकि शरद पवार ने इन दावों को खारिज कर दिया ।

इंडिया गठबंधन के नेताओं की आज बुधवार को बैठक होने वाली है और इसमें सरकार बनाने की संभावना तलाशी जाएगी । कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा, ”हम सहयोगियों के साथ कल बैठक करेंगे और चर्चा करेंगे ।” इंडिया गठबंधन की बैठक के लिए दिल्ली आ रहे अखिलेश यादव राष्ट्रीय राजधानी में ही नीतीश कुमार से मुलाकात कर सकते हैं । उन्हें नीतीश कुमार को साधने की जिम्मेदारी दी गई है । विपक्षी दलों की कोशिशों के बीच जेडीयू ने साफ किया है कि नीतीश कुमार एनडीए के साथ हैं । केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार हाल ही में प्रधानमंत्री से मिलकर लौटे हैं, हम एनडीए में बनें रहेंगे ।

संबंधित खबर -