कोरोना टीका लेने के बाद भी गाइडलाइन नियमों का पालन करना होगा, वैक्सिन की दोनों डोज लेना अनिवार्य

 कोरोना टीका लेने के बाद भी गाइडलाइन नियमों का पालन करना होगा, वैक्सिन की दोनों डोज लेना अनिवार्य

देश में कोरोना महामारी से छुटकारा पाने के लिए वैक्सीन का टीका लगाया जा रहा है। कोरोना के खिलाफ लोग टीका लगवा रहे है। लेकिन लोगों को टीका लगाने के पष्चात् भी कोरोना महामारी को जड़ से मिटाने के लिए इसके गाइंडलाइंस को पालन करना आवश्यक होगा। सर्जन डाॅ युदवंश शर्मा ने बताया कि जो व्यक्ति कोरोना टीका ले चुके है उन्हें कोरोना संक्रमण को जड़ से खत्म करने के लिए जारी गाइडलाइन का पालन करना आवश्यक है।

अभी कोरोना संक्रमण बढ़ोतरी को देखते हुए कोरोना टीका के बाद भी गाइडलाइन को सख्ती से पालन करने से खुद के साथ-साथ समाज भी कोरोना मुक्त होगा।
कोरोना कोविड-19 के प्रभाव कम होने से ये न समझे की कि कोरोना खत्म हो चुका है। ऐसा सोचना आपका समाज के लिए ठीक नहीं है। कोरोना के प्रति लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। अभी भी देश के कुछ राज्यों में लापरवाही के कारण स्थिति ठीक नही है। कोरोना के प्रति सावधान नहीं रहने पर बड़ी परेशानी उत्पन्न हो सकती है।


कोरोना वैश्विक महामारी को पूरी तरह से खत्म करने के लिए वैक्सीन का पूरा डोल लेना आवश्यक है। वैक्सीनेशन अभियान को गति देने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अपनी तरफ से पूरी ताकत झोंक दी है। जिससे कोरोना महामारी को जल्द से जल्द खत्म किया जा सके।

संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -