गुजरात: अंबाजी मंदिर प्रशासन ने छोटे कपड़ों में एंट्री पर रोक लगाई

 गुजरात: अंबाजी मंदिर प्रशासन ने छोटे कपड़ों में एंट्री पर रोक लगाई

गुजरात राज्य के बनासकांठा शहर में मशहूर शक्तिपीठ अंबा माता मंदिर में मंदिर प्रशासन द्वारा मर्यादा का हवाला देते हुए नोटिस जारी किया है। नोटिस के अनुसार अगर छोटे कपड़े पहन कर युवक व युवतियां मंदिर में दर्शन के लिए आते है तो मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। मंदिर प्रशासन ने स्कर्ट जैसे छोटे कपड़े पहनकर दर्शन करने मंदिर आने पर प्रतिबंध लगाया है। मंदिर ट्रस्टी ने कहा कि मंदिर परिसर की मर्यादा व भारतीय संस्कृति का पालन हो।

Gujarat : Shamlaji Mandir Banned Short Dress And Bermuda During Visit Short  Clothes In Temple


सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंदिर के बाहर अंबाजी मंदिर ट्रस्ट ने एक नोटिस बोर्ड लगाया है। नोटिस बोर्ड पर लिख है कि छोटे कपड़े जैसे बरमूडा व स्कर्ट पहनकर आने वाले को मंदिर में प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा। सुधेंदु सिंह चावड़ा मंदिर प्रशासक ने कहा कि यह नियम मंदिर पर पहले से ही लागू है बस नोटिस बोर्ड को बदल दिया गया है।
मंदिर प्रशासन ने स्पष्ट शब्दों में कहा है कि छोटे कपड़े पहन कर आने वाले को मंदिर में प्रवेश करने नही दिया जाएगा। मंदिर प्रशासन ने यह भी स्पष्ट किया है कि बरमूडा व स्कर्ट पहन कर आने पर धोती प्रबंधन की ओर से दी जाएगी जिसे पहन कर मंदिर में दर्शन कर सकते है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

Ambaji Gujarat Ambaji Temple Shamdaji temple short dress ban– News18  Gujarati

संबंधित खबर -