हाथरस कांड की ज्वाला बढ़ाते हुए केवाईएस संग अन्य संगठनों ने जंतर-मंतर पर फूँका योगीजी का पुतला

 हाथरस कांड की ज्वाला बढ़ाते हुए केवाईएस संग अन्य संगठनों ने जंतर-मंतर पर फूँका योगीजी का पुतला

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले के बुलगढ़ी गाँव में 19 वर्षीय अनुसूचित जाति की लड़की से कथित बलात्कार के बाद हत्या पर देश का राजनीतिक माहौल गर्म हो गया है। इस घटना पर विपक्षी दलों के नेता उत्तर प्रदेश, दिल्ली और अन्य राज्यों में आम लोगों के साथ मिलकर राजनीति कर रहे हैं|


वहीं, इस अनुसूचित जाति की लड़की के साथ हुई घटना पर पिछले कुछ दिनों से जंतर-मंतर पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ कुछ संगठन और राजनीतिक दल विरोध प्रदर्शन करने आ रहे हैं। दिल्ली के जंतर मंतर पर धरना का दौर सोमवार दोपहर तक जारी रहा। क्रांतिकारी युवा संगठन (केवाईएस) और अन्य संगठनों के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को हाथरस की घटना पर योगी सरकार के विरोध में धरना दिया।

जंतर मंतर पर इस प्रदर्शन में बड़ी संख्या में युवा लड़कियों और लड़कों ने भाग लिया। सरकार के खिलाफ भी जोरदार नारे लगाए गए। इसी दौरान प्रदर्शनकारियों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला भी जलाया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रदर्शन में शामिल एक केवाइएस प्रदर्शनकारी ने कहा कि इस घटना ने एक बार फिर योगी आदित्यनाथ के शासन में यूपी प्रशासन और पुलिस की अन्यायपूर्ण व्यवस्था का सामना किया है। उच्च दावों के बावजूद, उत्तर प्रदेश में महिलाओं और पिछड़े समाज की असुरक्षा चरम पर है।

उन्होंने कहा कि हमारा संगठन केवाइएस, पीड़ित के न्याय में बाधा डालने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस और प्रशासन की कड़ी निंदा करता है। इसके अलावा, हम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के इस्तीफे की मांग करते हैं और आने वाले दिनों में पीड़ित के लिए न्याय और प्रशासन की क्रूरता के खिलाफ आंदोलन को और तेज करेंगे।

संबंधित खबर -