बिहार के कई जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

 बिहार के कई जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश की आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बिहार के कई जिलों में अगले 24 घंटे में भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है। खासकर उत्तर बिहार के जिलों में कई स्थानों पर भारी से भारी बारिश होने की खबर है। राजधानी पटना समेत राज्य के 21 जिलों में अगले 24 घंटों में बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आशंका है। इसे लेकर मौसम विज्ञान केंद्र पटना की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, बताया जा रहा है कि झारखंड की ओर चक्रवाती परिसंचरण की स्थिति बनी हुई है और जमशेदपुर से होकर ट्रफ लाइन गुजर रही है। जिन 21 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है। उनमें पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा, जहानाबाद, भागलपुर, खगड़िया, मुंगेर, किशनगंज, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल और जमुई जिले में एक या दो स्थानों पर बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की आंशका है।

वही, मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विवेक सिन्हा ने बताया कि इन इलाकों में आंशिक बारिश हो सकती है। पिछले 24 घंटों में मुजफ्फरपुर के मीनापुर में 100 मिमी, मुरलीगंज, सिसवन में 40 मिमी, ठाकुरगंज एवं लखीसराय में 30 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। साथ ही वीरपुर और फारबिसगंज में 24.8 मिमी, सुपौल में 24.3 मिमी, खगड़ियाोमं 24 मिमी, देव में 18.6 मिमी, रफीगंज में 16.8 मिमी, नरपतगंज में 16.2 मिमी बारिश हुई।

संबंधित खबर -