पत्रकार उत्पीडन व पत्रकार फ़राज़ असलम की हत्या के विरोध में हिन्दी पत्रकार एसोसिएशन ने किया प्रदर्शन

 पत्रकार उत्पीडन व पत्रकार फ़राज़ असलम की हत्या के विरोध में हिन्दी पत्रकार एसोसिएशन ने किया  प्रदर्शन

हिंदी पत्रकार एसोसिएशन उत्तर प्रदेश ने पत्रकारों के उत्पीड़न व कोशाम्बी में पत्रकार फराज असलम की हत्या के विरोध में प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक छह सूत्री ज्ञापन अपर नगर मजिस्ट्रेट(सष्टम्) इन्द्रसेन के माध्यम से दिया ।


हिन्दी पत्रकार एसोसिएशन द्वारा जिलाधिकारी कार्यालय लखनऊ में आयोजित प्रदर्शन के दौरान उपाध्यक्ष अरविन्द मिश्रा ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पत्रकार सजग प्रहरी की भांति जनमानस एवं शासन-प्रशासन के मध्य अपनी लेखनी से सामाजिक बुराईयों एवं समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करता है। जिला कौशाम्बी, उ0प्र0 के पत्रकार फराज असलम की हत्या के विरोध में हिन्दी पत्रकार एसोसिएशन दुःखी है। एसोसिएशन हत्या के विरोध में कड़ी निन्दा करते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने एवं परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान करने की माँग करता है।

प्रेस कर्मियों की सुरक्षा हेतु छः सूत्रीय मांग पत्र दिया गया जिसमें पत्रकारों की शिकायत को संज्ञान में लेने,पत्रकारों एवं उनके परिवार को सुरक्षा प्रदान किये जाने,पत्रकारों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैय्या कराने,पत्रकारों को शस्त्र लाइसेंस प्राथमिकता पर देने,पत्रकारों का राष्ट्रीय राजमार्गो पर टोल टैक्स माफ करने व पत्रकारों की पेन्शन सुनिश्चित करने की मांग की गयी है।

प्रदर्शन में सन्तोष कुमार तिवारी(सचिव उत्तर प्रदेश),विनीत मिश्र,ज्ञान मौर्य,बृजेश सिंह,प्रशांत,वसी मुहम्मद,संभू सिंह,नागेन्द्र,अग्नि,आनंद मोहन,आनंद भट्ट,आशीष,प्रियांशु,मानू,कुमोद मिश्र आदि पत्रकार सम्मिलित थे।

संबंधित खबर -