सैकड़ों महिला पुरुषों ने मतदान केंद्र बदलने की मांग को लेकर किया सड़क जाम कर प्रदर्शन

 सैकड़ों महिला पुरुषों ने मतदान केंद्र बदलने की मांग को लेकर किया सड़क जाम कर प्रदर्शन

लालगंज:- प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत अनवरपुर पंचायत के वार्ड नंबर 04 के सैकड़ों महिला पुरुषों ने मतदान केंद्र बदलने की मांग को लेकर रेपुरा सराय मुख्य मार्ग के नरेंद्र प्रबोधि गांव में सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. इस दौरान लोगो ने स्थानीय व जिला प्रशासन समेत प्रदेश चुनाव आयोग के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया.

प्रदर्शन का नेतृत्व नेतृत्व कर रहे स्थानीय रिंकू देवी एवं सुनील ठाकुर ने कहा कि वार्ड संख्या 04 का मतदान केंद्र प्राथमिक विद्यालय नरेंद्र प्रबोधी में है. जहां जाने का कोई सड़क नही है. वहाँ आम की गाछी को पार करके जाना पड़ता है. जिसमे अभी पानी भरा हुआ है. तो गाछी में असामाजिक तत्वो का जमावड़ा रहता है. पिछले पंचायत चुनाव में बूथ पर दहशत फैलाने के लिए असामाजिक तत्वों ने आम के गाछी का निगरानी कर रहे नरेंद्र प्रबोधी गांव निवासी केशव प्रसाद सिंह के 23 वर्षीय पुत्र मुन्ना कुमार का गोली मारकर हत्या कर दिया था.

लोगों का कहना है कि वार्ड संख्या 04 में कुल 644 मतदाता है. जिसमे आम के गाछी से दक्षिण के भाग से 550 के करीब तो बाकी स्कूल के पास के हैं. इधर के लोगो को बूथ पर जाने के लिए तीन से चार किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय कर भगवानपुर प्रखंड होकर जाना पड़ेगा. लोगो ने कहा हम लोग बूथ बदलने की मांग को लेकर फरवरी से ही चुनाव आयोग से लेकर जिलाधिकारी तक को आवेदन दिया है. परन्तु बूथ बदला नही गया. लोगो ने कहा कि चलंत बूथ बनाकर यहां चुनाव कराया जाए, अन्यथा हम चुनाव का बहिष्कार करेंगे. प्रदर्शन में रामबचनी देवी, बिंदु देवी, शिकी देवी, प्रतिभा देवी, पूनम देवी, राधिका देवी आदि दर्जनों लोग शामिल थे.

विदित हो कि पिछले पंचायत चुनाव में उक्त मतदान केंद्र के पास की गाछी में नरेंद्र प्रबोधी गांव निवासी केशव प्रसाद सिंह के पुत्र की हत्या असामाजिक तत्वो द्वारा कर दी गई थी. जिसमे अनवरपुर के मुखिया रामइकवाल राय, उनके तीन पुत्र समेत कूल छह लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया था. जिसमे से तीन लोगों की गिरफ्तारी हुई थी. जिसमे से दो अभी जेल में है, एक मुखिया जी की बेल हुई थी. जिनका कोरोना से मृत्यु हो चुकी है. बाकी तीन अभियुक्त अभी फरार चल रहे है. जिसकी अब तक गिरफ्तारी नही होने से भी लोगो मे काफी रोष है.
इस सम्बंध में अंचलाधिकारी लालगंज पवन कुमार ने कहा वार्ड 04 में कोई सरकारी भवन नही है. अतः बूथ नही बदला जा सकता है.

संबंधित खबर -