IIT पटना कैंपस फिर से छात्रों के लिए खुला, कैंपस में प्रवेश को लेकर काफी सख्त गाइडलाइन

 IIT पटना कैंपस फिर से छात्रों के लिए खुला,  कैंपस में प्रवेश को लेकर काफी सख्त गाइडलाइन

कोरोना महामारी के कारण बंद पड़े आईआईटी पटना कैंपस लंबे समय के बाद छात्रों के लिए खोला जा रहा है। कैंपस में प्रवेश को लेकर काफी सख्त गाइडलाइन जारी की गई है। कैंपस में उन्हीं छात्रों को प्रवेश मिलेगा, जिन्होंने वैक्सीन की कम से कम पहली डोज ले चुके है। वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र छात्रों को प्रवेश द्वार पर ही दिखाना होगा। अगर कोई छात्र प्रमाण पत्र दिखाने में असमर्थ रहता है तो उसे कैंपस में प्रवेश की इजाजत नहीं मिलेगी।

बता दें कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच आईआईटी पटना में भी चरणबद्ध तरीके से छात्रों को बुलाया जा रहा है। वही, पीएचडी कोर्स से जुड़े पांचवें वर्ष के शोधार्थी कैंपस में आ चुके हैं। इसके बाद अब अलग-अलग कोर्स से जुड़े छात्रों को बुलाया जाएगा। सबसे पहले शोध छात्रों को बुलाने की तैयारी की गई है।

आपको बता दें कि छात्रों को हॉस्टल या लैब में प्रवेश से पहले मेडिकल जांच से गुजरना पड़ेगा। आईआईटी के प्रवेश द्वार पर मेडिकल टीम की तैनात रहेगी। बाहर से आने वाले छात्रों को सबसे पहले प्रवेश द्वार पर RTPCR जांच रिपोर्ट दिखानी पड़ेगी। इसके अलावा कोवैक्सीन या कोविशील्ड का पहला डोज ले चुके छात्रों को ही प्रवेश की इजाजत मिलेगी।

संबंधित खबर -