फार्म हाउस के अंदर बने गोशाला से दस करोड़ की अवैध शराब बरामद, मिट्टी के अंदर भी केमिकल व अवैध शराब बरामद

 फार्म हाउस के अंदर बने गोशाला से दस करोड़ की अवैध शराब बरामद, मिट्टी के अंदर भी केमिकल व अवैध शराब बरामद

गत् शुक्रवार को प्रतापगढ़ पुलिस ने एक फार्म हाउस में बने गोशाला से अवैध शराब करोड़ों रूपयों की बरामद की है। मौके से पुलिस टीम ने हजारों शीशियां, दर्जनों ड्रम केमिकल, शराब बनाने के उपकरण तथा रैपर इत्यादि बरामद की है। बरामद की गयी अवैध शराब व उपकरणों की कीमत पुलिस ने लगभग दस करोड़ रूपये बतायी है। पुलिस टीम ने गत् शुक्रवार को हथिगवां थाना क्षेत्र के अंतर्गत नौबस्ता परसीपुर स्थित शराब माफिया के फार्म हाउस में बनाई गयी गोशाला में छापेमारी की गयी। अवैध शराब, केमिकल ड्रमोंक को गोशाला में भूसे व पुआल में छिपाकर रखी गयी थी। रैक्टीफाइड स्प्रिट तथा केमिकल को ड्रम में भरकर मिट्टी के अंदर फाॅर्म हाउस परिसर में छिपाकर रखा गया था। फाॅर्म हाउस में मौजूद लोग पुलिस टीम को देखकर फरार हो गए।


एडीजी प्रेम प्रकाश ने कहा कि यह फार्म हाउस गुड्डू सिंह का है। छापेमारी में अवैध शराब की करीब दस करोड़ की बरामदगी हुई है। दारोगा व बीट के सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। और एंटी करप्शन जांच की संस्तुति की गई है। मिट्टी के अंदर केमिकल व शराब की बरामदगी के लिए जेसीबी मशीन को मंगानी को पड़ी। अवैध शराब व केमिकल की बरामदगी के लिए जेसीबी मशीन द्वारा देर रात तक जमीन की खोदाई चलती रही।


आईजी केपी सिंह ने कहा कि 96 ड्रम इस कार्रवाई में बरामद किए गए है। ड्रम ओपी केमिकल भरा था जो शराब बनाने में काम आता है। प्रत्येक ड्रम की कीमत लगभग दो लाख रूपये है। 36 बोरे में सभी ब्रांड के ढक्कन मिले है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक फार्म हाउस के अंदर से एक लाख 23 हजार शीशियां बरामद की गई है। इन शीशियों में अवैध शराब निर्माण कर बेचा जाता था। पुलिस बनी हुई लोकल ब्रांड की शराब 133 पेटी बरामद की है। इसे आसपास के कई जनपदों में शराब माफिया सप्लाई करता था।
मौके से पुलिस ने शराब पैकिंग की छह मशीन को बरामद किया है। इसके साथ ही साथ बारकोड व 15 लाख रैपर की बरामदगी की गयी है। आईजी ने कहा कि फार्म हाउस के परिसर में मिट्टी के अंदर केमिकल के सौ ड्रम छिपाकर रखा था। फार्म हाउस मालिक गुड्डू सिंह की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -