आईएमएः केंद्र सरकार से देश में कंप्लीट लॉकडाउन लगाने की मांग की

 आईएमएः केंद्र सरकार से देश में कंप्लीट लॉकडाउन लगाने की मांग की

इंडियन मेडिकल एसोशीएशन (आईएमए) ने कोविड वायरस की दूसरी लहर के चेन को तोड़ने के लिए केंद्र सरकार से एक बार फिर लॉकडाउन लगाने की अपील की है। इंडियन मेडिकल एसोशीएशन के द्वारा कहा गया कि कोरोना के तेजी से बढ़ते सक्रमण को रोकने के लिए केंद्र सरकार सुस्त नजर आ रही है।
देश में पूर्ण लॉकडाउन लगाने की हमारी मांग को केंद्र सरकार द्वारा ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। आईएम ने कहा कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए कंप्लीट लॉकडाउन लगाने की देष में आवष्यकता है।
आईएमए ने इस संबंध में शनिवार को कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को निद्रा से जाग कर कोरोना वैष्विक महामारी से उत्पन्न हुई भयावह स्थिति से निपटने के लिए ठोस कदम उठाने जाने चाहिए। कोरोना से देश में बनी गंभीर स्थिति से निपटने में सरकार की अनुचित कदमों और ढिलाई से इंडियन मेडिकल एसोशीएशन हैरान है।
इंडियन मेडिकल एसोशीएशन द्वारा देश में कोविड वायरस की दूसरी खौफनाक लहर को रोकने के लिए देश में केंद्र सरकार की ओर से कंप्लीट लॉकडाउन लगाने का सुझाव दिया गया था। लेकिन उनके सुझाव स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा नजर अंदाज कर दिया है। केंद्र सरकार पर आईएमए ने आरोप लगाया कि कोविड वायरस की दूसरी लहर को रोकने के लिए मंत्रालय द्वारा जो निर्णय लिये जा रहे उसका कोई लेना देना जमीन से नहीं है।
आईएमए ने बीते करीब बीस दिनों से कोरोना की खौफनाक लहर को रोकने के लिए योजनाबद्ध तरीके से देश भर में केंद्र सरकार से पूर्ण लॉकडाउन लगाने की अपील कर रही है। लेकिन केंद्र सरकार की ओर से आईएमए की सुझावों पर अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। उन्होने आगे बताया कि राज्य स्तर पर लॉकडाउन और रात में कर्फ्यू अलग-अलग लगाने से कोई फायदा नहीं।
केंद्र सरकार से इंडियन मेडिकल एसोशीएशन ने अनुरोध किया है कि कोरोना वैष्विक महामारी से ठीक तरह निपटने के लिए डॉक्टरों को सुविधा व समय दिया जाए। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -