बिहार में नई सरकार के गठन और मुखिया को लेकर एनडीए की अहम बैठक आज

 बिहार में नई सरकार के गठन और मुखिया को लेकर एनडीए की अहम बैठक आज

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के परिणाम सामने आने के बाद सरकार के गठन की प्रक्रिया तेज हो गई है। इसी को लेकर आज पटना में मुख्यमंत्री आवास पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की अहम बैठक होने वाली है। इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस समेत बिहार एनडीए के प्रमुख नेता शामिल होंगे। मीटिंग में बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल युनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार को एनडीए का नेता चुना जा सकता है।

एनडीए के चारों घटक दल एक साथ सौंपेंगे राज्यपाल को समर्थन पत्र

एनडीए विधायक दल की बैठक के पहले चारों घटक दल जदयू, भाजपा, हम और वीआईपी अपने अपने विधायक दलों की बैठक करेंगे। इस बैठक में ये दल एनडीए के चुने जाने वाले नेता के नाम पर चर्चा करेंगे साथ ही उनके नेतृत्व में सरकार गठन के लिए राज्यपाल को सौंपा जाने वाला पत्र तैयार करेंगे। इसके बाद सभी संयुक्त बैठक करेंगे ओर इसके बाद चारों दल एक साथ राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपेंगे।

16 नवम्बर को आयोजित हो सकता है शपथ ग्रहण समारोह

आज होने वाली अहम बैठक के बाद एनडीए राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा पेश करेगा। वैधानिक प्रक्रिया के तहत राज्यपाल एनडीए के नेता को सरकार गठन का आमंत्रण देंगे। फिर एक तिथि मुकर्रर कर समय निर्धारित कर शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा। संभावना है कि 16 नवम्बर को शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हो सकता है। राजभवन इसकी तैयारी में इस तरह जुटा है कि शार्ट नोटिस पर भी शपथ ग्रहण हो सके।

PLEASE DO LIKE, COMMENT AND SHARE

STAY TUNED FOR REGULAR NEWS UPDATES

DO VISIT OUR SOCIAL MEDIA HANDLES

FACEBOOK-

https://www.facebook.com/112168940549956/pos

ts/1651984319136

INSTAGRAM-

https://www.instagram.com/p/CGRZXkMhMlx/?igs

hid=1u7b09t0h583n

संबंधित खबर -