बिहार में प्रति एक लाख की आबादी पर होगी 160 पुलिस बल की तैनाती,CM नीतीश कुमार ने पदाधिकारियों को दिए निर्देश

 बिहार में प्रति एक लाख की आबादी पर होगी 160 पुलिस बल की तैनाती,CM नीतीश कुमार ने पदाधिकारियों को दिए निर्देश

बिहार में जल्द पुलिसकमियों की बहाली की जाएगी! अब प्रति एक लाख की आबादी पर 150 से 160 पुलिस बल की तैनाती की जाएगी । इस सबन्ध में तेजी से काम करने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने बीते दिन शनिवार को एक अणे मार्ग में पुलिस आधुनिकीकरण से संबंधित उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की और कई निर्देश पदाधिकारियों को दिए।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वर्ष 2014 में प्रति एक लाख की आबादी पर 115 पुलिसकर्मियों की तैनाती का निर्णय हमलोगों ने लिया था, जिसे अब बढ़ाने की जरूरत है। इसके लिए सेवानिवृत्त हो रहे पुलिसकर्मियों के खाली पदों को भरने के साथ _साथ पुलिस बल में जरूरत के मुताबिक नये पदों का भी सृजन करें। इसके साथ ही पुलिसकर्मियों के प्रशिक्षण की क्षमता का और अधिक विस्तार हो, इसे सुनिश्चित करें। इसको लेकर भी तेजी से काम करें। 

आपको बता दें अपराध को नियंत्रित रखने के लिए पुलिस बल में बहाली और ट्रेनिंग काफी महत्वपूर्ण है। इसलिए इस पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि लोगों की सहूलियत के लिए ऑनलाइन सुविधा देना जरूरी है किंतु इसके साथ-साथ उसकी हार्ड कॉपी भी जरूर रखें। बैठक में मुख्यमंत्री के प्राधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, DGP एसके सिंघल, अपर मुख्य सचिव गृह चैतन्य प्रसाद, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव एस सिद्घार्थ, बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक विनय कुमार, सचिव गृह जितेंद्र श्रीवास्तव, अपर पुलिस महानिदेशक शोभा अहोतकर सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

संबंधित खबर -