बिहार में होली व शब-ए-बारात को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात, DJ बजाने पर भी प्रतिबंध

 बिहार में होली व शब-ए-बारात को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात, DJ बजाने पर भी प्रतिबंध

बिहार में होली व शब-ए-बारात को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल को तैनात रहेंगे। जिस क्षेत्र के थाने में जितने पुलिस बल की आवश्यकता है, उतना उपलब्ध करायी गयी है। अपने क्षेत्र में लगातार गश्ती कराते रहें और उपद्रवियों पर नजर रखें। ये बातें रविवार को वरीय पुलिस अधीक्षक हरप्रीत कौर ने जिला परिषद सभागार में क्राइम मीटिंग के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि गंभीर अपराध जैसे डकैती, हत्या, लूट, दुष्कर्म जैसे मामले में जो आरोपी अभी तक पकड़े नहीं गये हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान चलाया जायेगा।

इस दौरान अगर फरार पाए गए तो कुर्की जब्ती करें। खास कर महिला उत्पीड़न व SC/ST मामले में त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही SSP ने बैठक में होली को लेकर बॉर्डर एरिया पर शराब माफियाओं पर विशेष नजर रखने का निर्देश दिया और कहा कि सघन जांच कराएं। वहीं ग्रामीण इलाके या अन्य कहीं महुआ शराब चुलाई जाने की सूचना मिलती है तो ड्रोन की सहायता से कार्रवाई करें।

आपको बता दें होली के दौरान DJ बजाने पर भी प्रतिबंध रहेगा। इसके लिए पहले से ही अपने क्षेत्र में जो भी डीजे हैं उसके संचालक को सख्त निर्देश दें। इसके बावजूद डीजे बजाते कोई पकड़े जाते हैं तो कार्रवाई करें। शब-ए-बारात को लेकर अवैध रूप से पटाखे का कहीं भंडारण नहीं, हो इसके लिए भी छापेमारी करें। SSP ने कहा बिना लाइसेंस के कोई भी पटाखा नही बेचेंगे।उन्होंने जिलावासियों से अपील की कि लोग शांति से होली व शब-ए-बारात मनाएं। किसी अजनबी पर कीचड़ या रंग ना फेंकें, जिससे कि तनाव हो।

संबंधित खबर -