छपरा में ब्रह्मचारी जी मठिया के पुजारी को बंधक बनाकर 4 अष्टधातु की मूर्तियां ले भागे अपराधी

 छपरा में ब्रह्मचारी जी मठिया के पुजारी को बंधक बनाकर 4 अष्टधातु की मूर्तियां ले भागे अपराधी

छपरा में मुख्यालय से सटे रिविलगंज प्रखंड के गोरिया छपरा श्मशान घाट स्थित ब्रह्मचारी जी मठिया से पुजारी व अन्य को बंधक बनाकर चार अष्टधातु की मूर्तियां अपराधी लेकर फरार। इस दौरान अपराधियों पुजारी की पिटाई भी जमकर की है। इस घटना के विरोध में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण सड़क पर उतर गए और जमकर विरोध प्रदर्शन करने लगे। जिससे हाजीपुर से गाजीपुर को जोड़ने वाली सड़क पर घंटों आवागमन बाधित रहा।

सूचना मिलने पर स्थानीय थाना अध्यक्ष ओम प्रकाश चौहान ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा -बूझा कर लोगों को शांत करने की कोशिश की। मूर्तियों के गायब होने से लोगों में काफी नाराजगी थी। बताया जा रहा है कि मूर्ति चोरी करने वाले अपराधियों की संख्या करीब आधा दर्जन से अधिक थी और सभी अपने हाथों में हथियार लिए हुए थे। गंभीर रूप से जख्मी मुख्य महंत परशुराम दास का इलाज कराया गया।

मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि ब्रह्मचारी जी मठिया से गायब मूर्तियों में श्री राम, जानकी, कृष्ण और हनुमान की मूर्ति शामिल है। रिविलगंज थाना क्षेत्र में अष्टधातु की मूर्ति चोरी होने की अलग-अलग मंदिरों और मठों से करीब 4 से अधिक घटनाएं हो चुकी हैं। अब तक एक भी मूर्ति पुलिस ने बरामद नहीं की है। इसके पहले भी गौतम ऋषि मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति चोरी हो चुकी है

संबंधित खबर -