भारत में हीरो मोटोकॉर्प कंपनी ने कोरोना के चलते अपने सभी 6 प्लांट को एक मई तक बंद किया

 भारत में हीरो मोटोकॉर्प कंपनी ने कोरोना के चलते अपने सभी 6 प्लांट को एक मई तक बंद किया

भारत में कोरोना महामारी का प्रकोप ऑटो इंडस्ट्री पर छाने लगा है। भारत में कोरोना वायरस के तेजी से फैलते संक्रमण की वजह से टू व्हीलर की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने सभी छह प्लांट को एक मई तक के लिए बंद कर देने का फैसला किया है।
हीरो मोटोकॉर्प कंपनी ने बताया कि 22 अप्रैल से एक मई तक चरणबद्ध तरीके से इन यूनिट्स को बंद रखा जाएगा। कंपनी ने आगे कहा कि इस दौरान समय का उपयोग जरूरी मेंटेनेंस वर्क मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स के तहत कार्य करने में करेगी। कंपनी का ग्लोबल पार्टस सेंटर भी इस दौरान बंद रखे जाएंगें।
भारत में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हीरो मोटोकॉर्प कंपनी का हरियाणा के अंतर्गत गुरूग्राम और घारूहेरा में अवस्थित है। इसके अलावा उतराखंड में हरिद्वार, आंध्रप्रदेष में चितूर, गुजरात के हलोल और राजस्थान के नीमराना में भी है। इस टू व्हीलर हीरो मोटोकॉर्प कंपनी की फैक्ट्रीयों में करीब अस्सी हजार से ज्यादा कर्मचारी काम करते है।
कंपनी ने जानकारी दी कि कंपनी की क्षमताओं पर व टेम्पररी शटडाउन से डिमांड को पूरा करने में कोई असर नहीं पड़ेगा। कंपनी ने आगे कहा कि आने वाले समय में इस टेम्पररी शटडाउन की भरपाई की जायेगी। वर्क फ्रॉम होम के जरिये कॉर्पोरेट ऑफिस का काम किया जा रहा है। कोरोना महामारी के चलते कंपनी में इन दिनों बहुत ही कम संख्या में कर्मचारी आते है।
कोरोना की वजह से 35.26 प्रतिषत की गिरावट टू-व्हीलर रजिस्ट्रेषन में दर्ज किया गया है। लेकिन इस दौरान भी टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प को ही सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। बीते मार्च महीने में 3,96 573 हीरो की गाड़ियों का रजिस्ट्रेषन किया गया। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -